पुलवामा हमले पर बनेगी बॉलीवुड मूवी

बॉलीवुड में पुलवामा हमले पर बनेगी फ़िल्म

14 फ़रवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ़ के जवानों पर पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने किया था हमला।

इस हमले में 44 जवान शहीद हुए थे। जिसका जवाब देते हुए भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक किया।

भारतीय वायुसेना ने जैश के प्रशिक्षण शिविर को किया तबाह। हवाई हमले के दौरान पाकिस्तान सेना ने विंग कमांडर अभिनंदन को गिरफ़्तार कर लिया था।अभिनंदन ने गिरफ़्तारी से पहले पाकिस्तान के दो लड़ाकू विमान एफ-16 को मार गिराया था।

अब बॉलीवुड Uri ‘The surgical strike‘ की सफ़लता के बाद पुलवामा हमले पर भी फिल्म बनाने का विचार कर रहा है। सूत्रों के अनुसार,कई नामी अभिनेता इस फिल्म में काम करने के लिए फिल्म निर्माताओं से संपर्क साध रहे हैं।

फ़िल्म निर्माता संजय लीला भंसाली ने पुलवामा आतंकी हमले पर फ़िल्म बनाने की पुष्टि की है।कुछ दिन पहले,बॉलीवुड निर्माताओं ने बालाकोट,अभिनंदन,पुलवामा जैसे देशभक्ति वाले फ़िल्मशीर्षक दर्ज़ करने की शुरुआत की है।

उरी:द सर्जिकल स्ट्राइक की सफलता के बाद फ़िल्म निर्माताओं को पुलवामा हमले पर फिल्म बनाने के बारे में पूरा यकीन है कि वे बॉक्स ऑफिस पर बड़ी कमाई करेंगे।

बताया जा रहा है,निर्माता संजय लीला भंसाली ने पुलवामा हमले पर एक फिल्म बनाने में अपनी रूचि दिखाई है।अब यह भी खबरों में आ रहा है कि कई सदाबहार अभिनेताओं ने देशभक्ति वाली मूवी में काम करने की रूचि दिखाई है।

एक सूत्र केअनुसार,इस फिल्म की आमदनी का कुछ हिस्सा शहीद परिवारों को दिया जाएगा।जोकि सशस्त्र बलों और उनके परिवारों को सलामी देने का छोटा सा तरीका होगा।

समाचार ये भी है कि फ़िल्म में सह-निर्माता टी-सीरीज़ कंपनी के मालिक भूषण कुमार और महावीर जैन भी होंगे।चलो!अब यह देखते हैं कि पुलवामा आतंकी हमले पर बनने वालीफिल्म का क्या नाम रखा जाएगा?इस फिल्म में लीड रोल किसे मिलेगा?फिल्म निर्माता इसकी अधिकारिक पुष्टि कब करते हैं ये देखने वाली बात है।

 

Comments

Translate »