फिल्म बाटला हाउस का ट्रेलर हुआ जारी

फिल्म बाटला हाउस की कहानी साल 2008 में दिल्ली में आतंकवादी मुठभेड़ की सत्य घटना पर आधारित है। फिल्म के ट्रेलर में जॉन अब्राहम को डीसीपी संजय कुमार यादव के रूप में दिखाया गया है।

फिल्म पिंक और एयरलिफ्ट की ख्याति के रितेश शाह द्वारा लिखित, बाटला हाउस ने 2015 में अपनी दो रिलीज के बाद आडवाणी की वापसी के रूप में चिह्नित किया, कट्टी बत्ती और हीरो, जिसके बाद उन्होंने अपने टीवी प्रौजेक्ट् P.O.W. बंदी युद के और आगामी ‘हसमुख वीर दास’ अभिनीत।मोनिशा आडवाणी, जॉन अब्राहम, मधु भोजवानी और ‘संदीप लेजेल’ द्वारा निर्मित, बाटला हाउस 15 अगस्त को रिलीज होगी।

बाटला हाउस दिल्ली की घटना के बारे में एक वास्तविक जीवन की घटना पर आधारित है, जहां 2008 में एक गोलाबारी हुई थी। निखिल आडवाणी (Nikkhil Advani ), जो पुलिस थ्रिलर फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं, ने मार्च 2018 में कहा था कि उन्होंने इस फिल्म के लिए सभी आवश्यक एनओसी हासिल कर ली हैं जो इस प्रकार हैं। राष्ट्रीय राजधानी के बाटला हाउस (Batla House )इलाके में कथित इंडियन मुजाहिदीन आतंकवादियों से साथ मुठभेड़ हुई थी। सितंबर 2008 में हुई गोलाबारी (Batla House Encounter ) में दो संदिग्ध आतंकवादियों को मार गिराया गया था, दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि एक आरोपी भाग निकला था।

जॉन अब्राहम( John Abraham ) को डीसीपी संजय कुमार यादव (संजीव कुमार यादव के वास्तविक जीवन चरित्र पर आधारित) के रूप में देखा जाता है, जो ‘टास्क फोर्स’ के एक अधिकारी हैं। यादव आठ राष्ट्रपति वीरता पुरस्कार के प्राप्तकर्ता हैं। ट्रेलर उन घटनाओं का एक बकवास चित्रण है जो मुठभेड़ के दिन और व्यापक आलोचना के दौरान हुई थी। ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ, जॉन के चरित्र ने अपने काम के लिए पदक से सम्मानित होने के बाद भी मामले की जांच जारी रखी।

Comments

Translate »