असम राइफल्स में निकली बंपर भर्तियां,जानिए आवेदन करने की प्रक्रिया और योग्यता के बारे में

सरकारी नौकरी पाने और सेना में भर्ती होने की चाहत रखने वाले बेरोजगार युवाओं के लिए असम राइफल्स में बंपर भर्तियां निकली हैं। असम राइफल्स में नौकरी पाने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 11 सितंबर से आवेदन कर सकते हैं।

असम राइफल्स के महानिदेशक कार्यालय की तरफ से ग्रुप बी और सी पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। भर्ती की प्रक्रिया 11 सितंबर 2021 से शुरू होगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं ,उन्हें आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

असम राइफल्स की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसरा ग्रुप बी और सी के कुल 1230 पदों पर भर्ती की जाएगी। भर्ती प्रक्रिया 11 सितंबर 2021 से ऑनलाइन शुरू होगी। इन पदों पर आवेदन करने और फीस जमा करने की अंतिम तारीख 25 अक्टूबर है। परीक्षा का आयोजन 1 दिसंबर 2021 को होगा। एडमिट कार्ड परीक्षा से पहले ही जारी कर दिए जाएंगे। पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.assamrifels.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

योग्यता

असम राइफल्स में भर्ती होने के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से कम से कम 10 वीं पास होना जरूरी है। कुछ पदों के लिए 12 वीं कक्षा से लेकर डिप्लोमा होल्डर, स्नातक तक आवेदन कर सकते हैं।

उम्र

इन पदों पर भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष है। नोटिफिकेशन में अभी तक अधिकतम आयुसीमा के बारे में नहीं बताया गया है।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा ,फिजिकल परीक्षा और मेडिकल परीक्षा पास करने के बाद मेरिट बेस पर किया जाएगा। 1 दिसंबर को होने वाली परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को आगे की प्रक्रिया के लिए आमंत्रित किया जाएगा। सभी चरण पास करने वाले उम्मीदवारों को असम राइफल्स में नौकरी मिल जाएगी। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट assamrifels.gov.in पर जाकर लॉगिन करें। वेबसाइट पर दी गई जानकारी विस्तार से पढ़ने के बाद आवेदन करें।

Comments

Translate »