Site icon www.4Pillar.news

10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन पास युवाओं के लिए ONGC में बंपर भर्तियां शुरू, जल्द करें आवेदन

10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन पास युवाओं के लिए ONGC में बंपर भर्तियां शुरू, जल्द करें आवेदन

Oil and Natural Gas Corporation Limited में अप्रेंटिस सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां शुरू हो चुकी हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ONGC की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

दसवीं, बाहरवीं और स्नातक पास युवाओं के लिए ओएनजीसी में विभिन्न पदों पर बंपर भर्तियां शुरू हो चुकी हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट ongcindia.com पर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 सितंबर 2023 है।

आयल एंड नेचुरल गैस कारपोरेशन लिमिटेड में नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि ऑनलाइन आवेदन सिर्फ आधिकारिक वेबसाइट ongcindia.com पर ही करें। किसी भी अन्य जगह पर किया गया आवेदन अमान्य होगा।

डाटा एंट्री ऑपरेटर, सचिव सहायक , मैकेनिक के पदों सहित कुल 2500 पदों पर भर्तियां की जानी हैं। लाइब्रेरी सहायक के उम्मीदवारों को दसवीं पास और कार्यालय सहायक के पदों पर आवेदन करने की लिए 12 वीं पास होना जरूरी है। भर्ती से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए ओएनजीसी का आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ लें।

आयु सीमा

ONGC में विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से लेकर 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीँ,सरकारी नियमों के अनुसार, अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों उम्र 3 तीन साल की छूट दी जाएगी। एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र में 5 साल की छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक योग्यता के आधार तैयार की गई मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा। स्नातक पास उम्मीदवारों को 9 हजार, डिप्लोमा धारक अप्रेंटिस पद के लिए 8 हजार और ट्रेड अप्रेंटिस पद 7000  रुपए प्रतिमाह स्टाइपेंड के तौर पर दिए जाएंगे।

आवेदन करने का तरीका

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें और उसके बाद ही आवेदन करें।

Exit mobile version