Site icon www.4Pillar.news

RCF Recruitment 2023: राष्ट्रीय केमिकल्स फर्टिलाइजर्स में 408 पदों पर निकली भर्ती, 12 वीं पास कर सकते हैं आवेदन

RCF Recruitment 2023: राष्ट्रीय केमिकल्स फर्टिलाइजर्स में 408 पदों पर निकली भर्ती, 12 वीं पास कर सकते हैं आवेदन

Rashtriya Chemicals Fertilizers Job: राष्ट्रीय केमिकल्स फर्टिलाइजर्स ने अप्रेंटिस के 408 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार RCF की आधिकारिक वेबसाइट rcfltd.com पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

राष्ट्रीय केमिकल्स फर्टिलाइजर्स लिमिटेड ने अप्रेंटिस के 408 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आरसीएफ की आधिकारिक वेबसाइट rcfltd.com पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 7 नवंबर 2023 है।

पदों का विवरण

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 408 अप्रेंटिस के पदों को भरा जाना है।

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 12वीं पास B.Sc डिग्री पास किया हुआ होना चाहिए। ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों के लिए इंजीनियरिंग में डिग्रीकिया हुआ  होना चाहिए।

आयु सीमा

जारी भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से लेकर 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार, आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

आवेदकों को उनकी शैक्षणिक योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। उसी आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को क्रमशः 7000, 8000 और 9000 रुपए प्रतिमाह स्टाइपेंड दिया जाएगा।  उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन फॉर्म भरने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ लें।

Exit mobile version