Site icon www.4Pillar.news

Railway Job 2023: दक्षिणी रेलवे में इतने पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Railway Job 2023: दक्षिणी रेलवे में इतने पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Southern Railway Recruitment 2023 : भारतीय रेलवे में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। दक्षिणी रेलवे ने 40 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार रेलवे के आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

दक्षिणी रेलवे ने स्पोर्ट कोटा के तहत खिलाडियों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। जो भी योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे दक्षिण रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrcmas.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 27 नवंबर 2023 है।

कुल वैकेंसी

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 40 पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें, रेलवे में दसवीं पास उम्मीदवारों के लिए 25 हजार से अधिक वैकेंसी निकली,आज ही करें आवेदन

आयु सीमा

दक्षिण रेलवे में इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से लेकर 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

पहले उम्मीदवारों को ट्रायल के लिए बुलाया जाएगा। खेल प्रदर्शन का आंकलन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों की परीक्षा होगी। ट्रायल के दिन उम्मीदवारों को सभी डॉक्यूमेंट सलंग्न करने होंगे। दस्तावेजों की मूल प्रति प्रस्तुत करनी होगी। ऐसा न करने वाले उम्मीदवारों को ट्रायल में शामिल होने की अनुमति नहीं मिलेगी।

Govt Jos: BEL से लेकर ESIC तक, विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरियों की भरमार, जानिए आप किस नौकरी के लिए कर सकते हैं आवेदन

आवेदन शुल्क : सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपए और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों की 250 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrcmas.in पर जाएं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें।

Exit mobile version