Site icon www.4Pillar.news

रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया में बंपर भर्तियां शुरू, जल्द करें आवेदन

रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया में बंपर भर्तियां शुरू, जल्द करें आवेदन

Reserve Bank of India Job: भारतीय रिजर्व बैंक में बंपर भर्तियां शुरू हो चुकी हैं। इन पदों पर आवेदन करने लिए शैक्षिणक योग्यता ग्रेजुएशन है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आरबीआई के आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने कुछ समय पहले असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। अगर आप भी सरकारी नौकरी ढूंढ रहे हैं तो जल्द ही आवेदन करें।

कैसे करें आवेदन ?

भारतीय रिजर्व बैंक में असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आरबीआई की आधिकारिक वेबसाइट opportunities.rbi.org.in पर जाना होगा। भर्ती संबंधित नोटिफिकेशन देखने के लिए rbi.org.in पर लॉगिन करें।

पदों की संख्या

आरबीआई के भर्ती अभियान के तहत कुल 450 पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 4 अक्टूबर 2023 है। आवेदन प्रक्रिया 13 सितंबर से शुरू हो चुकी है।

योग्यता

पद के अनुसार, अलग-अलग योग्यता होनी चाहिए। अगर मोटे तौर पर कहें तो उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक होना जरूरी है। इन पदों के लिए उम्मीदवार की उम्र 20 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया में असिस्टेंट के पदों पर चयन कई तरह की परीक्षाओं के आधार पर होगा। मुख्य तौर पर प्री और मेन्स परीक्षा देनी होगी। चयनित उम्मीदवारों की हर माह 48 हजार वेतन दिया जाएगा।

Exit mobile version