Site icon www.4pillar.news

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में निकली बंपर भर्तियां, ग्रेजुएट्स कर सकते हैं आवेदन

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में निकली बंपर भर्तियां, ग्रेजुएट्स कर सकते हैं आवेदन

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 6160 पदों पर भर्तियां की जानी हैं। भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर आवेदन कर सकते हैं।

स्नातक करने के बाद नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के एसबीआई सुनहरा मौका लेकर आया है। भारतीय स्टेट बैंक ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। नोटिफिकेशन के अनुसार, देश भर में एसबीआई की शखाओं में भर्तियां होंगी। कुल 6160 पदों पर भर्तियां की जानी हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

SBI के नोटिफिकेशन के अनुसार, भर्ती प्रक्रिया 1 सितंबर 2023 से शुरू हो चुकी है। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 21 सितंबर 2023 है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपए का आवेदन शुल्क देना होगा। अन्य सभी वर्गों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

योग्यता एवं आयु

अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 20 से लेकर 28 साल के बीच होनी चाहिए। उम्मीवारों को किसी भी यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक होना चाहिए।

कुल पद

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार, कुल 6160 पदों पर भर्तियां की जानी है। ये भर्तियां देश के सभी राज्यों में होंगी। जिनमें सबसे ज्यादा सीटें राजस्थान में हैं। राजस्थान में कुल 925 पदों पर भर्तियां होंगी। इसके अलावा तमिलनाडु में 648 और महाराष्ट्र में 466 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। अन्य राज्यों का विवरण जानने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

Exit mobile version