घर छोड़कर भागे कनाडा के पीएम जस्टिन टुडो, प्रदर्शनकारियों ने आवास को घेरा

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टुडो अपने आवास को छोड़कर परिवार वालों के साथ किसी गुप्त जगह पर चले गए हैं। कोरोनावायरस वैक्सीन की अनिवार्यता के खिलाफ ट्रक ड्राइवरों ने उनके आवास को घेरा हुआ है।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और उनके परिवार के लोग घर छोड़कर किसी गुप्त जगह पर चले गए हैं। दरअसल हजारों ट्रक ड्राइवरों और अन्य प्रदर्शनकारी उनके आवास के पास इकट्ठा हो गए और पीएम टुडो के आवास को घेर लिया।

ट्रक ड्राइवरों ने अपने करीब 70 किलोमीटर लंबे काफिले को ‘फ्रीडम कॉन्वॉय ‘ नाम दिया है।
दरअसल जस्टिन ट्रूडो ने सरकार ने अमेरिका की सीमा को पार करने के लिए ट्रक ड्राइवर्स को वैक्सीनेटेड होना अनिवार्य कर दिया था। इससे लेकर ड्राइवरों ने विरोध शुरू किया। वहीं कनाडा के पीएम ने विवादित बयान देते हुए ट्रक वालों को महत्व नहीं रखने वाले अल्पसंख्यक कह डाला था। इससे वह बुरी तरह से भड़के हुए हैं। हालात यह है कि राजधानी ओटावा जाने वाले रास्ते पर उन्होंने 70 किलोमीटर ट्रक की लाइन लगा दी है।

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कोरोनावायरस वैक्सीन की तुलना फासीवाद से की है। प्रदर्शनकारियों ने कनाडा के झंडे के साथ नाजी प्रतीक दिखाए हैं। कई प्रदर्शनकारियों ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को निशाना बनाते हुए उनकी तीखी आलोचना की है। प्रदर्शनकारियों में महिलाएं, बुजुर्ग, बच्चे ,युवा और विकलांग भी शामिल हैं। रिपोर्ट के अनुसार कुछ लोगों ने आक्रामक बयानबाजी की  और नारे भी लगाए हैं। यह लोग सीधे तौर पर प्रधानमंत्री टुडो को निशाना बना रहे हैं।

Comments

Translate »