Site icon www.4Pillar.news

खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के आरोप में कनाडा पुलिस ने किया तीन भारतीयों को गिरफ्तार

खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के आरोप में कनाडा पुलिस ने किया तीन भारतीयों को गिरफ्तार

कनाडा पुलिस ने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के आरोप में तीन भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया है। निज्जर की पिछले साल 18 जून को अज्ञात हमलावरों ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी थी, जब वह कनाडा के सूरे के गुरुनानक सिख गुरुद्वारा साहिब से प्रार्थना कर बाहर निकला था।

कनाडाई पुलिस ने शुक्रवार को खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के आरोप में तीन भारतीयों को गिरफ्तार किया है। रॉयल कैनेडियन माउंटेन पुलिस ने जिन तीन संदिग्धों को को गिरफ्तार किया है, उनके नाम करनप्रीत सिंह ( 28),कमलप्रीत सिंह (22 ) और करण बरार हैं। ये तीनों करीब पिछले तीन साल से कनाडा के एडमॉन्टन, अल्बर्टा में रह रहे थे। पुलिस ने एक तलाशी अभियान के तहत तीनों को गिरफ्तार किया।

RCMP सुपरिंटेंडेंट मनदीप मुकर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हम इस बारे में पता लगा रहे हैं क्या इन तीनों को भारत सरकार से कोई लिंक है या नहीं। इन तीनों को पिछले कई महीनों से पहचान कर ली गई थी और इन पर नजर रखी जा रही थी। ”

सहायक रॉयल कैनेडियन माउंटेन पुलिस आयुक्त डेविड टेबोल ने स्थानीय मीडिया सीबीसी के हवाले से कहा,” यह जांच यहीं खत्म नहीं होती है। हम जानते हैं कि अन्य लोगों ने भी इस हत्या में भूमिका निभाई होगी। हम उन सभी को ढूंढकर गिरफ्तार करेंगे। ”

बता दें,पिछले साल कनाडा के तत्कालीन प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने टोरंटों में खालसा दिवस पर बोलते हुए कहा था कि निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों का हाथ है। ट्रुडो के इस ब्यान को भारत सरकार ने सिरे से खारिज करते हुए कहा था कि ऐसी टिपण्णियां अलगाववाद, उग्रवाद और हिंसा के प्रति कनाडा की सहिष्णुता को रेखांकित करती हैं। कनाडा के इन आरोपों के बाद दोनों देशों के बीच रिश्तों में तल्खी आ गई थी। उस समय भारत और कनाडा के बीच बड़ा राजनयिक विवाद खड़ा हो गया था।

पीएम जस्टिन ट्रुडो के ब्यान के बाद भारत ने दिल्ली में कनाड़ा के उप उच्चायुक्त को तलब किया था और ट्रुडो के खलिस्तांनी समर्थक वाले विचारों पर विरोध दर्ज कराया था। बता दें, हरदीप सिंह निज्जर एक खालिस्तानी आतंकवादी था और भारत सरकार की जांच एजेंसियों के राडार पर था।

Exit mobile version