Site icon www.4Pillar.news

पूरी प्लानिंग के साथ हुई थी खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या, पहली बार वीडियो आया सामने

पूरी प्लानिंग के साथ हुई थी खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या, पहली बार वीडियो आया सामने

Hardeep Singh Nijjar murder case : पिछले साल जून महीने में कनाडा के सर्रे में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या गई थी। कनाडा सरकार ने भारतीय खुड़िया एजेंसियों पर निज्जर की हत्या का आरोप लगाया था। अब नौ महीने बाद हरदीप सिंह की हत्या का वीडियो सामने आया है।

कनाडा में खालिस्तान के आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के नौ महीने बाद घटना का वीडियो सामने आया है। सीबीसी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, यह वीडियो घटना स्थल से काफी दूर लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ था। समाचार एजेंसी सीबीसी न्यूज़ को यह वीडियो ‘द फिफ्थ एस्टेट’ से मिला था जोकि कनाडा की इंवेस्टिगेटिंग डॉक्यूमेंट्री सीरीज है।

कनाडाई सीबीसी न्यूज़ ने शेयर किया निज्जर की हत्या का वीडियो

CBC न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार,निज्जर की हत्या के वीडियो को कई सोर्स ने सत्यापित किया है। आपको बता दें, कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया राज्य के सर्रे में खालिस्तानी आंतकी हरदीप सिंह निज्जर की अज्ञात हमलवरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। हमलावरों ने सर्रे के एक गुरुद्वारा के बाहर निज्जर को गोली मारकर हत्या की थी।

पिछले साल जून महीने में हुई निज्जर की हत्या के बाद भारत और कनाडा के बीच राजनयिक विवाद पैदा हो गया था। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने भारत सरकार की खुफिया एजेंसियों पर निजरर की हत्या का आरोप लगाया था। जिसे भारत सरकार के विदेश मंत्रालय ने सिरे से खारिज किया था। इससे पहले भारत सरकार ने निज्जर को 2020 में आतंकवादी घोषित करते हुए वांछित ठहराया था।

हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का वीडियो

अब घटना के नौ महीने बाद हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि निज्जर अपनी ग्रे कलर की डॉज रैम पिकअप ट्रक से गुरुद्वारा से बाहर निकल रहा है। पार्किंग लें से एक सफेद कलर की सेडान गाडी भी इसके साथ-साथ आगे बढ़ रही है। जैसे ही निज्जर बाहर निकलने वाला होता है तभी सफेद रंग की गाड़ी उसके सामने आ जाती है।

मारा गया 10 लाख का इनामी हरदीप सिंह निज्जर, NIA ने रखा था इनाम

सीबीसी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार,दो लोग गाड़ी से निकलकर निज्जर की तरफ दौड़ते हैं और उसे गोली मारकर भाग जाते हैं। वीडियो में हमलावर सिल्वर कलर की टोयोटा कार में भागते हुए नजर आ रहे हैं।

Exit mobile version