दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया

दिल्ली की शराब नीति मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने सीएम अरविंद केजरीवाल और अन्य के खिलाफ राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है। इस मामले में सीबीआई और ईडी ने अपनी जांच पूरी कर कर ली है।

सीबीआई ने दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल और अन्य के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है। दिल्ली की शराब नीति मामले में मनी लॉन्डरिंग की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने 21 मार्च 2024 को अरविंद केजरीवाल को उनके आवास से गिरफ्तार किया था। इसके बाद सीबीआई ने कथित भ्रष्टाचार के आरोप में 26 जून को केजरीवाल की गिरफ्तारी की थी।

CBI ने दाखिल की चार्जशीट

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई और ईडी ने दिल्ली की आबकारी नीति में हुए कथित घोटाले के मामले में अपनी जांच पूरी कर ली है। इससे पहले सीबीआई ने कोर्ट में पिछली सुनवाई के दौरान बताया था कि रिश्वत लेने के बाद दिल्ली की आबकारी नीति में लाभ लेने के लिए मन-मुताबिक बदलाव किए गए थे।

अरविंद केजरीवाल को ईडी के मामले में जमानत मिल चुकी है। हालांकि,केजरीवाल सीबीआई की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं। इस मामले में उनकी जमानत याचिका पर हाई कोर्ट में सुनवाई चल रही है।

घोटाले के पर्याप्त सबूत हैं-सीबीआई

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट में कहा था कि हमारे पास शराब नीति में हुए घोटाले के पर्याप्त सबूत हैं। हमारे पास पैसे का ट्रेल है। सीबीआई ने कहा था कि साउथ ग्रुप के कहने पर शराब नीति में बदलाव किए गए थे।

सुनवाई के दौरान सीबीआई के वकील ने कोर्ट में कहा था ,”जब हमने अरविंद केजरीवाल से शराब नीति में बदलाव का फैसला किसका था, पूछा तो उन्होंने कहा था कि यह मेरा फैसला नहीं था। वे कैबिनेट के मुखिया थे और उनके ब्यान से साफ लग रहा है कि वह बताने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। ”

मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका

दूसरी तरफ इसी मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर आज सर्वोच्च अदालत में सुनवाई होनी है। सिसोदिया पिछले 16 महीने से दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *