छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बीजेपी एमएलए के काफिले पर नक्सली हमला ,एमएलए भीमा मांडवी समेत 5 की मौत

छत्तीसगढ़ में बीजेपी एमएलए भीमा मांडवी के काफिले नक्सलवादियों ने हमला किया। विफायक समेत 5 की मौत। एंटी नक्सल ऑपरेशन के डीआईजी पी सुंदर राज ने बीजेपी एमएलए समेत 5 की मौत की पुष्टि की।

नक्सलवादियों ने दंतेवाड़ाजिले के श्यामगिरी के पास कुंआकुंडा में बारूदी सुरंग से विस्फोट को अंजाम दिया। यह जानकारी पुलिस अधिकारीयों ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को दी।

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार विस्फोट की वजह से बुलेटप्रूफ गाड़ी के भी परखच्चे उड़ गए। पुरे इलाके की घेराबंदी कर नक्सलियों की तलाश शुरू कर दी गई है। दंतेवाड़ा का एरिया नक्सल से प्रभावित है।

बीजेपी विधायक जब चुनाव प्रचार करने जा रहे थे उस समय उनके काफिले को निशाना बनाया गया। सूत्रों के अनुसार इस हमले में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस का इस्तेमाल किया गया है। छत्तीसगढ़ के मुख्य मंत्री भूपेश बघेल ने हमले को लेकर उच्च स्तरीय मीटिंग बुलाई है।

विधायक भीमा मांडवी ने कांग्रेस के देवती कर्मा को हराकर जीत हासिल की थी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार नक्सलियों ने पहले काफिले के सुरक्षा कर्मियों को निशाना बनाया।

जब विधायक भीमा मांडवी गाड़ी से बाहर निकले तो उनको भी निशाना बनाकर मौत के घाट उतार दिया। छतीशगढ में कल पहले चरण का मतदान होना है। यहां तीन चरणों में मतदान होना है जिसकी तारीखें ,11 अप्रैल ,18 अप्रैल और 23 अप्रैल हैं।

Comments

Translate »