सच साबित हुई दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की भविष्यवाणी

कल शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 57 मंत्रियों के साथ पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। राजनाथ सिंह को रक्षा मंत्री ,नितिन गडकरी को परिवहन और स्मृति ईरानी को कपड़ा मंत्रालय का प्रभार सौंपा गया। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को गृह मंत्रालय का प्रभार दिया गया।

‘दिल्ली’ के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अमित शाह के गृह मंत्री बनने का अंदेशा काफी पहले से था। लोक सभा चुनाव 2019 के छठे चरण चरण के दौरान 12 मई को होने वाले मतदान से ठीक दो दिन पहले 10 मई की दिल्ली सीएम ने एक ट्वीट करते हुए देशवासियों को आगाह किया था। उन्होंने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में वोट न करने की अपील की थी।

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा था ,”देशवासियों, वोट देते वक़्त सोचना। अगर मोदी जी दोबारा आ गए तो अमित शाह गृह मंत्री होंगे। जिस देश का गृह मंत्री अमित शाह हो, उस देश का क्या होगा, ये सोच के वोट डालना।”

अरविंद केजरीवाल की यह बात ठीक 21 दिन बाद सही साबित हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में 57 अन्य ने मंत्री पद की शपथ ली। जिनमें से एक अमित शाह ने केजरीवाल की भविष्यवाणी के अनुसार गृह मंत्री पद की शपथ ली।

 

Comments

Translate »