वीडियो:चक्रवाती तूफान फानी के आगे टिक नही पाई भारी भरकम क्रेन,घरों पर गिरी

चक्रवाती तूफ़ान फ़ानी ओड़िशा में क़हर बरपाने के बाद अब पश्चिम बंगाल में पहुंच गया है। अब तक इस तूफ़ान में आठ लोगों के मारे जाने की खबर है।

चक्रवाती तूफ़ान फ़ानी की वजह से पश्चिम बंगाल में तेज बारीश और हवा चल रही है। पूर्वी मिदनापुर जिले में पचास से भी ज्यादा घर तबाह हो गए हैं। तूफ़ान फानी ने ओडिशा में किस तरह कहर बरपाया है इसका उदाहरण एक वीडियो में देखने को मिला है। लगभग 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हवाओं के आगे 250 फुट की भारी क्रैन भी नही टिक पाई। वीडियो में साफ़ दिख रहा है ,एक निर्माणाधीन इमारत के बगल में लगी हुई क्रैन कैसे तेज हवा की वजह से बगल वाले मकानों पर जा गिरी है।

आपको बता दें ,राहत और बचाव कार्यों के लिए एनडीआरएफ की टीमें ओडिशा और पश्चिम बंगाल में तैनात कर दी गई गई हैं। आईएनएस चिल्का से भारतीय नौसेना की की त्वरित कार्यवाही टीम इलाके में तूफ़ान से गिरे हुए पेड़ों को काट कर हटाने का काम कर रही है। नौसेना की त्वरित कार्यवाही टीम ने आसपास के गांवों में मोबाइल चिकित्सा शिविर भी लगाए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव प्रीती सुदन ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नही देने की अपील की है। किसी भी सुचना और सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 01123061302/23063205/23061459 जारी किए हैं।

Comments

Translate »