Site icon www.4Pillar.news

जया प्रदा को कोर्ट ने सुनाई 6 महीने जेल की सजा, जानिए क्या है मामला

जया प्रदा को कोर्ट ने सुनाई 6 महीने जेल की सजा, जानिए क्या है मामला

बॉलीवुड अभिनेत्री जया प्रदा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। एक पुराने मामले में चेन्नई की एक अदालत ने जया प्रदा को छह महीने जेल की सजा सुनाई है। कोर्ट ने अभिनेत्री के साथ उनके दो बिजनेस पार्टनर को भी दोषी ठहराया है।

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज अभिनेत्री जया प्रदा को चेन्नई कोर्ट ने 6 महीने की जेल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही उनपर 5 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। अभिनेत्री के साथ सिनेमा हाल के कर्मचारियों ने उनके दो बिजनेस पार्टनर के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई थी। अदालत ने इस मामले में जया प्रदा उनके बिजनेस पार्टनर राजा बाबू और रामकुमार को दोषी ठहराया है। सिनेमा हाल को राम कुमार और राजा बाबू चलाते थे। यह विवाद तब शुरू हुआ जब सिनेमा हाल के कर्मचारियों ने अपनी ईएसआई भुगतान नहीं किए जाने पर क़ानूनी रास्ता अपनाया था।

क्या है पूरा मामला ?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जया प्रदा और उनके बिजनेस पार्टनर चेन्नई में एक सिनेमा हाल चलाते थे। बिजनेस में हो रहे घाटे के कारण सिनेमा हाल को बंद कर दिया गया था। सिनेमा हाल में काम करने वाले कर्मचारियों ने वेतन से अपनी काटी गई ईएसआई नहीं चुकाने पर जया प्रदा, राम कुमार और राजा बाबू के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। यह मामला चेन्नई के एग्मोर मजिस्ट्रेट की अदालत में दाखिल किया गया। अब अदालत ने इस मामले में सजा का एलान किया है।

कहा गया कि सिनेमा हाल के कर्मचारियों को बकाया राशि के भुगतान का वादा किया गया था। जया प्रदा और उनके बिजनेस पार्टनर ने अदालत में मामले को ख़ारिज करने का अनुरोध किया थे लेकिन कोर्ट ने उनकी अपील ठुकरा दी।

कौन है जया प्रदा ?

आपको बता दें, जया प्रदा 80 के दशक की मशहूर अदाकारा रही हैं। उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन, जितेंद्र और उस जमाने के दिग्गज अभिनेताओं के साथ कई फ़िल्में बनाई हैं। जया प्रदा ने तोहफा , कामचोर,शराबी आखिरी रास्ता और आज का अर्जुन सहित कई फिल्मों में काम किया है। आजकल जया प्रदा राजनीती में किस्मत आजमा रही हैं।

Exit mobile version