CWC19: टीम इंडिया ने अफ़गानिस्तान को 11 रनों से हराया

भारतीय टीम के गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अफ़्ग़ानिस्तान टीम के आखिरी ओवर में 3 विकट उड़ाकर हैट्रिक बना डाली। टीम इंडिया ने इस मैच में अफ़्ग़ानिस्तान को 11 रनों से कड़ी मशक्त के बाद हराया।

शमी ने आखिरी ओवर में तीन विकट लेकर अफ़्ग़ानिस्तान को 213 रनों पर समेट दिया। शमी ने लगातार गेंदों पर मोहम्मद नबी ,आफताब आलम और ‘मुजीब उर रहमान’ को आउट किया।

शनिवार को ‘भारत’ और ‘अफ़्ग़ानिस्तान’ के बीच खेला गया मैच रोमांच और सस्पेंस की सारी हदें पार कर गया। आखिरी गेंद तक दर्शकों की सांसे थमी रही। मैच में रोमांच इतना था कि कोई ये बताने में सक्षम नहीं था कि गेंद किसके पाले में जाएगी ,मतलब मैच कौन जीतेगा। मैच से पहले हर किसी को उम्मीद थी कि ‘भारत’ अफ़गानी टीम को आसानी से हरा देगा। लेकिन अफगान खिलाडियों के जोरदार प्रदर्शन ने ऐसा नहीं होने दिया। भारतीय टीम (Team India )अफ़्ग़ानिस्तान को हराने के लिए पसीने छूट गए। भारतीय टीम (Team India ) के लिए ‘मोहम्मद शमी’ ने आखिरी ओवर में चमत्कार कर दिया। शमी ने इस ओवर में हैट्रिक के साथ अफ़्ग़ानिस्तान की टीम को 213 रन पर समेट दिया।

अफगानी टीम इस मैच में हारी जरूर है लेकिन उसने भारतीय टीम को पानी पिला दिया। इस मैच में टीम इंडिया को उसकी कमजोरियों की तरफ ध्यान दिलाने के लिए मजबूर कर दिया। इस मैच मने ‘टीम इंडिया’ की बल्लेबाजी में अस्थिरता पाई गई।टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने अपने फैंस को बुरी तरह से निराश किया। कप्तान ‘विराट कोहली’ 67 और केदार जाधव के 52 रनों के साथ विराट ब्रिगेड 50 ओवर में 8 विकट खोकर 224 रन का साधारण सा स्कोर ही खड़ा कर पाई। अगर अफगान के खिलाफ आखिरी ओवर में शमी की हैट्रिक न लगी होती तो पाशा पलट सकता था। इस मैच में अफ़्ग़ानिस्तान की टीम के ‘मोहम्मद नबी’ ने सर्वाधिक 52 रन बनाए।

अफ़्ग़ानिस्तान के खिलाफ इस जीत के बाद टीम इंडिया के 9 अंक हो गए है और अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। ‘जसप्रीत बुमराह’ को मैन ऑफ़ द मैच घोषित किया गया।

Comments

Translate »