WhatsApp के लिए डार्क मोड़ हुआ जारी,ऐसे करें सेटिंग

व्हाट्सएप में डार्क मोड़ की वजह से उपभोक्ता की आंखों पर बुरा असर नहीं पड़ता है। अब व्हाट्सएप की इस नई फ़ीचर का सभी उपभोक्ता लाभ उठा सकेंगे।

व्हाट्सएप के डार्क मोड़ का काफी लंबे समय से इंतजार हो रहा था। अब कंपनी ने सभी Android और IOS उपभोक्ताओं के लिए जारी कर दिया है। डार्क मोड़ में ऐप की पूरी थीम डार्क यानी गाढ़े रंग की हो जाती है। चैट का बैकग्राउंड भी गाढ़ा हो जाता है। जिससे अंधेरे में भी उपभोक्ता की आंखों पर बुरा प्रभाव नहीं पड़ता हैं। 

सभी मोबाइल यूजर्स अब इस मोड़ का आनंद ले सकते हैं। इस मोड़ को सिस्टम की सेटिंग में जाकर एक्टिवेट करना होता है। डार्क मोड़ का इस्तेमाल करने के लिए यूज़र को व्हाट्सएप के लेटेस्ट वर्ज़न पर अपडेट करना होगा। अगर आप पुराने एंड्राइड वर्ज़न पर हैं तो आपको व्हाट्सएप की सेटिंग के अंदर थीम पर जाकर इस मोड़ को खुद एक्टिवेट करना होगा।

डार्क मोड़ का सबसे महत्वपूर्ण रोल यही है कि जब भी आप अंधेरे में चैट खोलते हैं तो आपकी आँखों पर तेज़ सफेद रौशनी का प्रभाव नहीं पड़ता है। Photos: जेनिफ़र अटकिन 46 किलो वजन कम कर बनी मिस ग्रेट ब्रिटेन 2020

यदि आप एंड्राइड 9 या उससे पुराने वर्ज़न पर काम कर रहे हैं तो फोन में इस मोड़ को ऑन करने के लिए सेटिंग पर जाना होगा। यहां चैट सेक्शन के अंदर थीम पर टैप करना होगा और डार्क मोड़ को चुनना होगा।

Comments

Translate »