दिल्ली पुलिस ने अर्पित पैलेस होटल के मालिक राकेश गोयल को किया गिरफ्तार

नई दिल्लीः करोल बाग़ अर्पित पैलेस होटल अग्निकांड के 5 दिन बाद ,दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने होटल मालिक राकेश गोयल को किया गिरफ्तार।

आज रविवार के दिन दिल्ली की क्राइम ब्रांच ने सुचना मिलने पर राकेश गोयल को गिरफ्तार कर लिया है। गोयल क़तर से दिल्ली आ रहा था।

पिछले सप्ताह दिल्ली के करोलबाग़ के अर्पित होटल पैलेस में आग लग गई थी। जिसमें 17 लोगों के जानें चली गई थी। प्रारम्भिक जाँच में ,होटल की लापरवाही नजर आई थी जिसकी वजह से 17 यात्रियों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। होटल में ज्यादातर लकड़ी का इस्तेमाल और आग बुझाने वाले यंत्र जैसी खामियां पाई गई थी।

12 फरवरी को दिल्ली पुलिस ने होटल अर्पित पैलेस के महाप्रबंधक ,प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया था। होटल मालिक के खिलाफ ‘लुक आउट नोटिस’ जारी कर दिया गया था।

अर्पित पैलेस होटल में आग लगने के बाद दिल्ली सरकार ने करोल बाग़ स्थित 45 में से 30 होटलों का लाइसेंस रद्द कर दिया था। ये कदम होटलों अग्नि सुरक्षा मंजूरी में खामियां पाए जाने के बाद सरकार ने उठाया था।

दिल्ली पुलिस उपायुक्त राजेश देव ने मीडिया सूत्रों को बताया ,”जैसाकि होटल मालिक के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया था,उसे गिरफ्तार कर लिया गया है ,गिरफ्तारी के बाद गोयल को क्राइम ब्रांच के हवाले कर दिया गया है। एजेंसी जल्द ही राकेश गोयल को अदालत में पेश कर रिमांड लेने की कोशिश करेगी ,जिससे पूछताछ की जा सकेगी।

Comments

Translate »