Site icon www.4Pillar.news

Diesel petrol price today: डीजल पेट्रोल की कीमतें हर रोज बढ़ रही हैं, आज फिर है जबरदस्त वृद्धि, जानिए अपने क्षेत्र में कीमत

पेट्रोल और डीजल के दामों में जबरदस्त बढ़ोतरी हो रही है। पिछले एक महीने में पेट्रोल-डीजल के 15 बार दाम बढ़ाए गए हैं। आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 35 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है और डीजल के दामों में भी इतने ही बढ़ोतरी की गई है।

पेट्रोल और डीजल के दामों में जबरदस्त बढ़ोतरी हो रही है। पिछले एक महीने में पेट्रोल-डीजल के 15 बार दाम बढ़ाए गए हैं। आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 35 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है और डीजल के दामों में भी इतने ही बढ़ोतरी की गई है। डीजल के दामों में आज तेल मार्केटिंग कंपनियों ने 35 पैसे की बढ़ोतरी की है। इस महीने देखा जाए तो 15 बार तेल के दामों में बढ़ोतरी हुई है।

भारत में पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के हर रोज नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। अब हालात ऐसे हो चुके हैं कि पेट्रोल डीजल के  दाम हवाई जहाज के ईंधन एटीएफ से भी महंगे हो गए हैं। इंटरनेशनल मार्केट में कच्चा तेल जैसी तेजी दिखा रहा है उसके चलते तेल के दामों में राहत मिलने की उम्मीद ही नहीं है। अलबत्ता तेल के दाम बढ़ते ही जा रहे हैं।

एक महीने में 15 बार बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम

गुरुवार के दिन यानी आज 21 अक्टूबर 2021 को पेट्रोल डीजल के दामों में फिर से भारी बढ़ोतरी की गई है। आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल फिर से 35 पैसे प्रति लीटर महंगा किया गया है. डीजल भी 35 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है।

ये भी पढ़ें,डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर नंगे होकर विरोध करने वाले भाजपा नेता अब कहां गायब हो गए:रंजीता मेहता

आपको बता दें साल 2020 में अप्रैल महीने में इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल का दाम टूटकर 19 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गया था। जिसका कारण कोरोनावायरस महामारी की रोकथाम के लिए विभिन्न देशों में लगाया गया लॉकडाउन था। इससे तेल की मांग काफी निचले स्तर पर पहुंच गई थी। अंतरराष्ट्रीय मानक ब्रेंट क्रूड अब 84 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गया है।

पीएम मोदी ने रचा इतिहास-पेट्रोल से महंगा डीजल किया: रंजीता मेहता

एवियशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को दिन अपने बयान में कहा कि भारत का तेल आयात बिल 2020 में जून की तिमाही 8.8 अरब डॉलर था। यह वैश्विक स्तर पर तेल के दामों में तेजी के कारण अब 24 अरब डॉलर तक पहुंच गया है।

आज के पेट्रोल डीजल के रेट

ये देश के मुख्य शहरों के दाम हैं। इसके अलावा ग्रामीण इलाकों में पेट्रोल डीजल के दामों में कुछ पैसे का अंतर देखा जा सकता है।

Exit mobile version