Site icon www.4Pillar.news

Asian Games 2023: दिव्यांश, रुद्राक्ष और ऐश्वर्य ने भारत को दिलाया पहला गोल्ड मेडल,चीन का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोडा

Asian Games 2023: दिव्यांश रुद्रांकक्ष और ऐश्वर्य ने भारत को दिलाया पहला गोल्ड मेडल,चीन का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोडा

Divyansh Singh Panwar, Rudrankksh Patil और Aishwarya Pratap Singh ने 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग में भारत के लिए पहला गोल्ड मेडल जीता है।

India in Asian Games 2023 : चीन के हांगजोऊ में चल रहे 19 वे एशियन गेम्स में भारत को पहला गोल्ड मेडल मिला है। पुरुषों के 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में दिव्यांश सिंह पंवार, रुद्राक्ष और ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने इतिहास रच दिया है। दिव्यांश, रुद्रांकक्ष और ऐश्वर्य ने क्वालिफाइंग राउंड में 1893.7 अंक हासिल किए हैं। इसी के साथ भारतीय पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल टीम ने चीन का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

बता दें, चीन के खिलाडियों ने बाकू वर्ल्ड चैंपियनशिप में यह रिकॉर्ड बनाया था। भारत के बाद साउथ कोरिया 1890.1 अंको के साथ दूसरे स्थान पर रहा है। जबकि चीन 1888.2 अंको के साथ तीसरे स्थान पर रहा है। क्वालिफ़िकेशन राउंड में रुद्राक्ष ने 631.6 अंक और  ऐश्वर्य ने भी 631.6 अंक हासिल किए। जबकि दिव्यांश ने 629.6 अंक हासिल किए।

भारतीय निशानेबाजों ने इस स्पर्धा में न केवल स्वर्ण पदक जीता बल्कि ऐश्वर्य और रुद्राक्ष ने व्यक्तिगत स्पर्धा के फाइनल के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है। दिव्यांश ने भी टॉप-8 में फिनिश किया था लेकिन वह फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए। नियमअनुसार, एक देश के दो ही खिलाडी ही फाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकते हैं। इसी वजह से दिव्यांश चूक गए। बता दें, एशियन गेम्स 2023 में अब तक भारत को 9 मेडल मिल चुके हैं।

Exit mobile version