Site icon www.4Pillar.news

रात को सोने से पहले दूध में मिलाकर पिएं ये तीन चीजें, सालों से लगा चश्मा हट जाएगा और आंखों की रोशनी भी बढ़ेगी

रात को सोने से पहले दूध में मिलाकर पिएं ये तीन चीजें, सालों से लगा चश्मा हट जाएगा और आंखों की रोशनी भी बढ़ेगी

How to improve eyesight: आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए कुछ घरेलू उपाय बहुत कारगर साबित होते हैं। रात को सोने से पहले कुछ ड्रिंक लेकर आप अपनी नेत्र ज्योति बढ़ा सकते हैं।

आज की जीवन शैली और खान-पान की वजह हर दूसरे व्यक्ति को आंखों से  संबंधित समस्या है। ये समस्या हमारी दैनिक आदतों और जीवन शैली की वजह से बढ़ रही है। ज्यादातर लोग रात को सोने से पहले दूध पीते हैं लेकिन अगर दूध में कुछ चीजें मिलाकर पिया जाए तो आंखों की रोशनी बढ़ सकती है। दूध न केवल नेत्र ज्योति बढ़ाता है बल्कि शरीर को ताकतवर भी बनाता है। मिश्री, सौंफ और बादाम आंखों की रोशनी बढ़ाने में बहुत मददगार साबित होते हैं। दूध के साथ मिश्री का सेवन नेत्र ज्योति बढ़ाने में मदद करता है।

बादाम में नेचुरल रूप से ओमेगा 3 फैटी एसिड और विटामिन ई होता है। जो नेत्र ज्योति बढ़ाने के अलावा रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है। बादाम, सौंफ और मिश्री को साथ मिलाकर सेवन करने से नेत्र ज्योति में सुधार होता है।

मिश्रण बना लें

बादाम, सौंफ और मिश्री को बराबर मात्रा में लें। इन तीनों को अच्छी तरह से पीस लें। मिश्रण को एक एयर टाइट डिब्बे में रख लें। रात को सोने से पहले एक चमच दूध में मिलाकर पी लें। कुछ ही दिनों में इसका असर दिखाई देने लगेगा। नेत्र ज्योति बढ़ेगी और सालों से लगा हुआ नजर का चश्मा हट जाएगा।

Exit mobile version