शिखर धवन का वर्ल्ड कप से बाहर होना टीम इंडिया के लिए पड़ सकता है भारी

वर्ल्ड कप 2019: शिखर धवन के चाहने वालों और क्रिकेट पंडित इस बात पर चर्चा कर रहे हैं कि खब्बू सलामी बल्लेबाज का टीम इंडिया से बाहर हो जाने के बाद उनकी भरपाई कर पाना मुश्किल है।

शिखर धवन( Shikhar Dhawan) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व के मैच में 109 गेंदों पर 140 रन बनाए थे। इंग्लैंड में चल रहे वर्ल्ड कप से चोट के कारण पुरे टूर्नामेंट में बाहर हो जाना टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका है। शिखर धवन के बाहर हो जाने के कारण अब इस बात पर चर्चा चल रही है कि क्या उनकी भरपाई हो भी पाएगी। शिखर के विकल्प के तौर पर ‘ऋषभ पंत’ पहले ही कवर के रूप में शामिल हुए हैं, लेकिन धवन को 11वे नंबर पर भी मौका मिलेगा ,यह भी एक अहम बात है।

पाकिस्तान के खिलाफ धवन के विकल्प के तौर पर आए केएल राहुल ने अपना अर्धशतक (50) जड़ कर अपनी फॉर्म का सबूत दे दिया है। लेकिन क्रिकेट पंडित इस बात पर चर्चा कर रहे हैं कि टीम इंडिया में उनकी भरपाई कर पाना बहुत मुश्किल है।

धवन का टीम इंडिया से हटना टीम के लिए झटका इस वजह से भी कहा जा रहा है क्योंकि ‘शिखर धवन’ पिछले वर्ल्ड कप (World Cup ) टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज साबित हुए हैं। इस टूर्नामेंट में विराट (Virat Kohli )की धमक भी धवन की चमक के सामने फीकी पड़ गई थी। साल 2013 की टूर्नामेंट में शिखर धवन भारत के बेस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 5 मैचों की पारियों में 90.75 की औसत से 363 रन बनाए थे। इसमें उन्होंने ने दो शतक और एक अर्धशतक जड़ा था।

इसके बाद साल 2015 के वर्ल्ड कप में शिखर धवन ने भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बटोरे। धवन ने आठ मैचों की पारियों में 51.50 की औसत के साथ 412 रन बनाए थे। इस विश्व कप में भी उन्होंने दो शतक और एक अर्धशतक बनाया था।

साल 2019 के इस वर्ल्ड कप में भी शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक ठोक कर इसारा किया था कि वे पिछले इतिहास को दोहराने वाले हैं। धवन के अंगूठे की चोट प्रबल दावेदार माने जाने वाले भारत के लिए वर्ल्ड कप की चोट भी साबित हो सकती है।

Comments

Translate »