CWG 2022 : राष्ट्रमंडल खेलों के 8वे दिन भारतीय पहलवानों ने लगाया मेडल्स का सिक्सर,लगाई गोल्डन हैट्रिक

Commonwealth Games 2022 के आठवें दिन भारतीय पहलवानों बजरंग पुनिया , दीपक पुनिया और साक्षी मलिक ने गोल्ड मेडल जीते। वहीँ, अंशु मलिक ने सिल्वर मेडल , दिव्या काकरन और मोहित ग्रेवाल ने कांस्य पदक जीते हैं। इस तरह भारतीय पुरुष और महिला पहलवानों ने पदों कस छक्का लगाते हुए भारत को अंकतालिका में पांचवे स्थान पर पहुंचा दिया है।

रेस्लर दीपक पुनिया ने कॉमनवेल्थ गेम्स के आठवें दिन फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के पाकिस्तान के पहलवान मोहम्मद इमाम को 3-1 से हराकर स्वर्ण पदक जीता है। भारतीय महिला पहलवान दिव्या काकरान ने कांस्य पदक जीतकर भारत को अंकतालिका में 5 वे स्थान पर पहुंचा दिया है। राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय खिलाडी अलग अलग इवेंट में 25 पदक जीत चुके हैं।

शुक्रवार के दिन भारतीय पहलवानों ( बजरंग पुनिया , दीपक पुनिया और साक्षी मलिक ) ने अलग-अलग भर वर्ग में गोल्डन हैट्रिक लगा दी। दीपक पुनिया और बजरंग पुनिया ने पुरुष वर्ग में और साक्षी मलिक ने महिला वर्ग में गोल्ड मेडल जीते हैं। वहीँ , अंशू मलिक ,दिव्या काकरान और मोहित ग्रेवाल ने रजत और कांस्य पदक जीतकर गोल्डन हैट्रिक सिक्सर में बदल दिया।

साक्षी मलिक ने 62 किलोग्राम भार वर्ग में भारत को आठवां स्वर्ण पदक दिलाया। 86 किलोग्राम भार वर्ग में भारत के पहलवान दीपक पुनिया ने पाकिस्तान के पहलवान मोहम्मद इमाम को हराकर स्वर्ण पदक जीता।

महिला पहलवान साक्षी मलिक से पहले बजरंग पुनिया 65 किलोग्राम भार वर्ग में भारत को स्वर्ण पदक दिलाया। बजरंग पुनिया ने कनाडा के पहलवान मैक्लीन को आखिरी राउंड में 9-2 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। वहीँ , अंशु मलिक का मुकाबला नाइजीरिया के पहलवान एजकुरोयी ओडनायो के साथ भिड़ंत में सिल्वर मेडल जीता।

Comments

Translate »