ओडिशा में पीएम मोदी के काफिले की तलाशी लेने वाले आईएएस अधिकारी को ईसी ने किया सस्पेंड

ओडिशा में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले की तलाशी लेने का प्रयास करने वाले आईएएस अधिकारी को चुनाव आयोग ने किया सस्पेंड। तलाशी के खिलाफ प्रधान मंत्री कार्यालय ने दिया था दखल।

इलेक्शन कमीशन ऑफ़ इंडिया ने मोहम्मद मोहसिन नाम के आईएएस अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है। 1996 बैच क आईएएस अधिकारी मोहसिन ओडिशा के संबलपुर के जनरल आब्जर्वर के तौर पर तैनात थे। आईएएस अधिकारी ने ओडिशा में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले की तलाशी लेने की कोशिश की लेकिन उनको तलाशी नही लेने दी गई। पीएमओ के दखल के बाद चुनाव आयोग ने आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन को सस्पेंड कर दिया।

प्रधान मंत्री के काफिले की तलाशी मामले में प्रधान मंत्री कार्यालय द्वारा दखल के बाद चुनाव आयोग के अधिकारी मामले की जांच करने ओडिशा गए। अधिकारी मोहसिन को एसपीजी सुरक्षा प्राप्त शख्स की तलाशी के बारे में बने निर्देशों के उल्लंघन के आरोप में सस्पेंड किया गया।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ओडिशा के संबलपुर का दौरा किया था। आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन संबलपुर के जनरल पर्यवेक्षक नियुक्त थे। आईएएस अधिकारी ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले की तलाशी लेने की कोशिश की। इस मामले को लेकर प्रधान मंत्री कार्यालय ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी। जिसके बाद चुनाव आयोग का एक दल सारे घटनाक्रम का जायजा लेने ओडिशा गया। जांच दल को एसपीजी सुरक्षा प्राप्त प्रधान मंत्री के काफिले की तलाशी लेने की जानकारी मिली। चुनाव आयोग ने निर्देशों के उल्लंघन के मामले में अपने ही अधिकारी मोहम्मद मोहसिन को बर्खास्त कर दिया है।

Comments

Translate »