INDvsSL आज क्रिकेट वर्ड कप के टॉप में इस तरह पहुंच सकती है टीम इंडिया

आज भारत बनाम श्रीलंका का लीग मैच हेडिंग्ले में भारतीय समय अनुसार दोपहर बाद 3 बजे खेला जाना है। मैच में भारत की नजर जीत हासिल करने के साथ-साथ अंकतालिका के टॉप में रहने पर भी होगी। अंकतालिका में ऑस्ट्रेलिया 14 अंक के साथ शीर्ष पर बना हुआ है ,वहीँ भारत 13 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

अगर ‘भारत’ आज ‘श्रीलंका’ को हरा देता है और और ऑस्ट्रेलिया की टीम दक्षिण अफ्रीका से हार जाती है तो टीम इंडिया ‘अंकतालिका’ के शीर्ष में पहुंच जाएगी। इस लीग मैच में श्रीलंका की टीम के लिए सेमीफाइनल के दरवाजा पहले ही बंद हो चुके हैं। श्रीलंका टीम अंतिम चार की रेस से बाहर हो चुकी है। श्रीलंका टीम इस मैच को भारत से जीतकर भी सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकती। श्रीलंका टीम भारत से इस मैच को केवल अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए जीतने की कोशिश करेगी।

श्रीलंका के खिलाफ भारत का यह मुकाबला आत्मविश्वास के हिसाब से बहुत महत्वपूर्ण है और ‘श्रीलंका टीम’ जीत का स्वाद चखने के बाद इस वर्ल्ड कप से विदाई लेने के मूड में है। ‘टीम इंडिया’ की नजर इस लीग दौर का अंत शीर्ष पर पहुंचकर करने की है। हालांकि भारत के टॉप में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का दक्षिण अफ्रीका से हारना जरूरी है।

आज अगर भारत श्रीलंका को हरा देता है तो उसके 15 अंक हो जाएंगे और अगर ‘ऑस्ट्रेलिया’ भी जीत जाता है तो उसके 16 अंक हो जाएंगे और वह इस लीग दौर का अंत पहले स्थान पर रहने के साथ करेगा। इसलिए आज टीम इंडिया को श्रीलंका के साथ संभाल कर खेल कर अपनी जीत सुनिश्चित करनी होगी और ऑस्ट्रेलिया का हारना भारत को टॉप में पहुंचा सकता है।

Comments

Translate »