Site icon www.4Pillar.news

दिल्ली उत्पाद शुल्क मामले में ED ने अरविंद केजरीवाल को चौथा समन जारी कर 18 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया

दिल्ली उत्पाद शुल्क मामले में ED ने अरविंद केजरीवाल को चौथा समन जारी कर 18 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया

ED issues fourth summons to Arvind Kejriwal : प्रवर्तन निदेशालय दिल्ली की आबकारी नीति मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को तीन बार समन कर चुकी है। इन तीनों समनों को अरविंद केजरीवाल ने अवैध बताया था और ईडी के सामने पेश नहीं हुए। अब चौथा समन जारी हुआ है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने चौथा समन जारी कर पूछताछ के लिए 18 जनवरी को बुलाया है। अब देखना होगा कि क्या चौथी बार भी अरविंद केजरीवल ईडी की पूछताछ में शामिल होंगे या नहीं।

अरविंद केजरीवाल को चौथा समन

इससे पहले दिल्ली की आबकारी नीति मामले में हुए कथित घोटाला केस में प्रवर्तन निदेशालय केजरीवाल को तीन बार समन कर चूका है। ईडी ने पहला समन 2 नवंबर 2023 को भेजा था। दूसरा समन 21 दिसंबर 2023 और तीसरा 3 जनवरी 2024 को भेजा था। तीनों बार उन्होंने एक पत्र लिखकर ईडी के समन को गैर क़ानूनी बताया था। उन्होंने ईडी से पत्र लिख कर पूछा था कि जांच एजेंसी उन्हें किस हैसियत से बुलाना चाहती है।

गैर क़ानूनी है समन

अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के बड़े नेता प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से जारी समन को गैर क़ानूनी और राजनीती से प्रेरित बता रहे हैं। आम आदमी पार्टी नेताओं का आरोप है कि बीजेपी के नेता केजरीवाल को साजिश के तहत जेल में डालना चाहते हैं। जबकि अरविंद केजरीवाल के पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। पार्टी नेताओं ने यहां तक कहा है कि कथित शराब घोटाला मामले में आम आदमी पर के कई नेताओ धर पकड़ और जांच हुई है लेकिन इस मामले में जांच एजेंसियों को एक रुपया भी घोटाले के तौर पर नहीं मिला है। आप नेताओं ने चौथे समन को गैर क़ानूनी बताते हुए ईडी से इसे वापस लेने की मांग की है।

बता दें, इसी मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं। जाँच एजेंसियां उनसे पूछताछ कर रही हैं।

Exit mobile version