Site icon www.4Pillar.news

शराब निति घोटाला मामले में ED ने भेजा अरविंद केजरीवाल को समन, इसी मामले पहले से जेल में बंद हैं मनीष सिसोदिया और संजय सिंह

शराब निति घोटाला मामले में ED ने भेजा अरविंद केजरीवाल को समन, इसी मामले पहले से जेल में बंद हैं मनीष सिसोदिया और संजय सिंह

मनीष सिसोदिया और संजय सिंह के बाद अब AAP सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। दिल्ली की शराब निति घोटाला मामले में ED ने दिल्ली सीएम को नोटिस भेजा है। उन्हें 2 नवंबर को पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के ऑफिस में बुलाया गया है।

केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने दिल्ली के कथित शराब निति घोटाला मामले में अपनी जांच का दायरा बढ़ाते हुए पूछताछ के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल को समन भेजा है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की आबकारी निति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में अरविंद केजरीवाल को 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। प्रवर्तन निदेशालय ने यह कदम ऐसे समय में उठाया है जब सुप्रीम कोर्ट ने इसी मामले में दिल्ली के पूर्व उपउपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी है।

PMLA के तहत जारी किया गया समन

सूत्रों की रिपोर्ट के अनुसार, अरविंद केजरीवाल को धन शोधन मामले में ईडी की तरफ से समन जारी किया गया है। 2 नवंबर को अरविंद केजरीवाल के ईडी के सामने पेश होने के बाद उनका ब्यान दर्ज किया जाएगा। प्रवर्तन निदेशालय ने अरविंद केजरीवाल को 2 नवंबर को दोपहर 11 बजे ईडी कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है।

ED ने पहली बार बुलाया

यह पहली बार है जब शराब निति घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने अरविंद केजरीवाल को समन भेजा है। इससे पहले सीबीआई ने इसी मामले में केजरीवाल से उनके आवास पर पूछताछ की थी। सीबीआई ने 16 अप्रैल को केजरीवाल के आवास पर 9 घंटे पूछताछ की थी। उस समय अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि मैंने जांच एजेंसी के सारे सवालों का जवाब दे दिया है क्योंकि छुपाने के लिए कुछ था नहीं।

बता दें, दिल्ली की आबकारी निति मामले में पहले से ही आम आदमी पार्टी के दो बड़े नेता पहले से जेल में बंद हैं। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और AAP राज्यसभा सांसद संजय सिंह कथित शराब घोटाला मामले में जेल में बंद हैं।

Exit mobile version