Site icon www.4Pillar.news

दिल्ली शराब घोटाला मामले में पंजाब AAP विधायक कुलवंत सिंह के घर और ऑफिस पर ED की रेड

दिल्ली शराब घोटाला मामले में पंजाब AAP विधायक कुलवंत सिंह के घर और ऑफिस पर ED की रेड

दिल्ली शराब घोटाले की आंच अब पंजाब तक पहुंच गई है। ED ने पंजाब के मोहाली से विधायक कुलवंत सिंह के घर और ऑफिस पर छापेमारी की है।

दिल्ली आबकारी निति मामले में आम आदमी पार्टी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। सुप्रीम कोर्ट से मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज होने के बाद आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने समन जारी कर 2 नवंबर को पूछताछ के लिए अपने ऑफिस बुलाया है। अब कथित शराब घोटाले की आंच और जांच पंजाब तक पहुंच गई है। इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने पंजाब के मोहाली से विधायक कुलवंत सिंह के घर और ऑफिस पर छापेमारी की है। इसके अलावा ईडी ने पंजाब के लुधियाना, अमृतसर और मोहाली में शराब कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की है। ईडी की छापेमारी जारी है।

AAP के मोहाली से विधायक कुलवंत सिंह के घर और ऑफिस पर ईडी की छापेमारी को लेकर SAD नेता बिक्रम मजीठिया ने ट्वीट किया है। नेता विपक्ष ने लिखा,” दिल्ली और पंजाब के शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने आप विधायक कुलवंत सिंह के घर पर छापेमारी की है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले में समन जारी करने के बाद ईडी ने शराब घोटाले से जुड़े इस लिंक पर पंजाब में काम करना शुरू कर दिया है। पंजाब आबकारी घोटाले में हुए 550 करोड़ के भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए यह रेड जरूरी है। इस शराब घोटाले में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और हरपाल सिंह चीमा प्रमुख दोषी हैं और आम आदमी पार्टी मुख्य लाभार्थी है। ”

जेल में बंद हैं मनीष और संजय

बता दें, दिल्ली आबकारी निति में हुए कथित घोटाले के मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप के ही राज्यसभा सांसद संजय सिंह जेल में बंद हैं। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। जिसके एक दिन बाद आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल को ईडी ने समन जारी कर पूछताछ के लिए 2 नवंबर को अपने ऑफिस में बुलाया है।

Exit mobile version