Site icon www.4Pillar.news

संजय सिंह के बाद अब AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के ठिकानों पर ED की छापेमारी, मनी लॉन्डरिंग से जुड़ा है मामला

संजय सिंह के बाद अब AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के ठिकानों पर ED की छापेमारी, मनी लॉन्डरिंग से जुड़ा है मामला

आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह के बाद अब ओखला विधायक अमानतुल्लाह खान के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी चल रही है। पिछले हफ्ते ही संजय सिंह को ED ने गिरफ्तार किया था।

दिल्ली की आम आदमी पार्टी के खिलाफ ईडी का एक्शन जारी है। पिछले हफ्ते ही ईडी ने AAP सांसद संजय सिंह के घर पर रेड मारी थी। प्रवर्तन निदेशालय ने 11 घंटे की तलाशी के बाद संजय सिंह को हिरासत में ले लिया था। आप नेता को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से ईडी को संजय सिंह की पांच दिन की कस्टडी मिली। मामला दिल्ली शराब निति का है।

अब दिल्ली के ओखला से आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान के घर पर ईडी की छापेमारी चल रही है। प्रवर्तन निदेशालय ने ये छापेमारी पिछले साल  खान पर लगे वक्फ बोर्ड जमीन घोटाले के आरोप के आधार पर डाली है। पिछले साल एंटी करप्शन ब्यूरो ने अमानतुल्ला खान के पांच ठिकानों पर रेड मारी थी। इस छापेमारी में 12 लाख रुपए की नकदी, एक ब्रेटा पिस्तौल और दो कारतूस बरामद हुए थे।

2022 में ACB ने अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया था। बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी। प्रवर्तन निदेशालय की ये छापेमारी उन डायरियों को लेकर चल रही है जो पिछले साल एसीबी की छापेमारी के दौरान खान के सहयोगियों से बरामद हुई थी। दिल्ली वक्फ बोर्ड मामले में एसीबी और सीबीआई ने अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं।

पिछले साल हुई थी गिरफ्तारी

एंटी करप्शन ब्यूरो ने पिछले साल अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया था। उस दौरान कई डायरियां बरामद हुई थी। ये डायरियां आप विधायक के करीबियों के पास मिली थी। जिसमें हवाला हस्तांतरण की बात कही गई थी। एंटी करप्शन ब्यूरो ने अपनी जांच प्रवर्तन निदेशालय के साथ साझा की थी। अब इन्ही डायरियों के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय ने आम आदमी पार्टी के ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान के घर पर छापेमारी की है। फ़िलहाल छापेमारी चल रही है।

Exit mobile version