पीएमसी बैंक घोटाला मामले में ED ने शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को समन भेजा

0
पीएमसी बैंक घोटाला मामले में ED ने शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को समन भेजा
फोटोः संजय राउत और उनकी पत्नी वर्षा राउत

पीएमसी बैंक घोटाला मामले में ED ने शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को समन भेजाप्रवर्तन निदेशालय ने शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा उसको पीएमसी बैंक घोटाला मामले में पूछताछ के लिए 29 दिसंबर को तलब किया है।यह जानकारी न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने एक ट्वीट कर दी है।

वर्षा रावत को मुंबई में केंद्रीय जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है। यह उनको तीसरी बार पेश होने के लिए संबंध भेजा गया है। इससे पहले दो बार स्वास्थ्य आधार पर वर्षा राउत ईडी समक्ष पेश नहीं हुई थी। पूछताछ के लिए उन्हें संबंधित संशोधन रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत समन जारी किए गए हैं।

प्रवर्तन निदेशालय ने वर्षा राउत से उस राशि की रसीद के बारे में पूछताछ करने के लिए समन भेजा है , जिस पर कथित तौर पर बैंक में गबन किया गया था।

ईडी ने पिछले साल अक्टूबर में पंजाब एंड महाराष्ट्र को ऑपरेटिव बैंक में कथित लोन धोखाधड़ी की जांच के लिए हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड उसके दो प्रमोटर राकेश कुमार वधावन और उनके बेटे सारंग वधावन पूर्व अध्यक्ष वी सिंह और पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस के खिलाफ पीएमएलए के एक मामले दर्ज किए।

प्रवर्तन निदेशालय ने पीएमसी बैंक को कथित रूप से प्रथम दृष्टया गलत तरीके से 5355 करोड रुपए का नुकसान और खुद को लाभ पहुंचाने के लिए उनके खिलाफ मुंबई की पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा दर्ज एफआईआर पर संज्ञान लिया था। शिवसेना ने पहले ही आरोप लगाया था कि केंद्रीय जांच एजेंसियों उन्हें गलत तरीके से निशाना बना रही हैं।

हाल ही में शरद पवार की पार्टी राकांपा में शामिल हुए भारतीय जनता पार्टी के पूर्व नेता एकनाथ खडसे को भी ईडी ने पुणे के भोसरी इलाके में भूमि सौदे से जुड़े धन संशोधन मामले में 30 दिसंबर को पूछताछ के लिए तलब किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here