Manipur Violence: पर्यावरण कार्यकर्ता लिसीप्रिया कंगूजम ने रोते हुए पीएम मोदी से लगाई मणिपुर में शांति बहाली की गुहार,कहा-आपकी चुप्पी समाधान नहीं है,हमें न्याय चाहिए

11 वर्षीय पर्यावरण कार्यकर्ता लिसीप्रिया कंगूजम ने मणिपुर में शांति बहाली के लिए पीएम मोदी से रोते हुए गुहार लगाई है। लिसीप्रिया ने एक वीडियो संदेश में कहा-माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी,यह आपके लिए मेरा बहुत जरूरी संदेश है। मणिपुर हिंसा पर आपकी चुप्पी समाधान नहीं है, हम शांति के लिए और अधिक जीवन का बलिदान देने के लिए तैयार हैं।

देश के राज्य मणिपुर में पिछले साढ़े चार महीने से भी अधिक समय से हिंसा फैली हुई है। राज्य में दो समुदायों के बीच शुरू हुई हिंसा ने पुरे मणिपुर में आग लगा दी है। राज्य सरकार के आंकड़ों के अनुसार, पिछले चार महीने से भी अधिक समय में मणिपुर हिंसा में 175 लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि ये आंकड़े और भी अधिक हो सकते हैं।

मणिपुर बंद

हाल ही में दो स्कूली बच्चों की नृशंस हत्या के बाद मणिपुर में फिर से कर्फ्यू जैसे हालात हैं। राज्य में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है। बच्चों के स्कूल बंद कर दिए गए हैं। अब मणिपुर में शांति बहाली के लिए 11 वर्षीय पर्यावरण कार्यकर्ता लिसीप्रिया कंगूजम ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाई है।

कुछ करना पड़ेगा

ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो संदेश में लिसीप्रिया कंगूजम नेपीएम मोदी से गुहार लगाते हुए कहा,” मोदी जी 11 वर्षीय पर्यावरण कार्यकर्ता हूं। 3 मई से मेरा राज्य मणिपुर हिंसा में जल रहा है। आपको भी ये पता है लेकिन आप कुछ भी नहीं बोल रहे हैं।  हमें आपकी मदद चाहिए। अब लाखों लोग इस हिंसा के कारण राहत शिविरों में रह रहे हैं। हजारों बच्चे अपने स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। उनका भविष्य खतरे में है। उन्हें आपकी मदद चाहिए। बच्चों के स्कूल बंद हो गए हैं। कर्फ्यू लगा हुआ है। इंटरनेट बैन हो गया है। ये सब ठीक नहीं है। आपको स्थाई समाधन निकालना पड़ेगा। हमें राज्य में शांति चाहिए। हमें हिंसा नहीं चाहिए। आप हमारे प्रधानमंत्री जी हो, आपको कुछ करना पड़ेगा। ”

ट्विटर वीडियो

लिसीप्रिया कंगूजम ने आगे कहा,” दो दिन पहले स्कूल के दो बच्चे किडनैप हो गए। फिर वो मारे गए। उनकी बुरी तरह से हत्या की गई। आप इस बारे में चुप क्यों हो ? आप कुछ क्यों नहीं कर रहे हो ? कुछ बोल क्यों नहीं रहे हो ? ये क्या है ?  आप इसके बारे में कुछ भी क्यों नहीं करते ? ये स्कूल के बच्चे थे। ये आपके देश के बच्चे थे। ये आपके बच्चे थे।”

आगे कहा,”आप हमारे देश के प्रधानमंत्री हो और मणिपुर आपके देश भारत का हिस्सा है। उन बच्चों को और मुझे इंसाफ चाहिए। पुरे मणिपुर के लोगों को इंसाफ चाहिए, शांति चाहिए। हमें हिंसा पसंद नहीं है। आपको इसे रुकवाना पड़ेगा। आपके चुप रहने से काम नहीं चलेगा। आपको आना पड़ेगा और हमारी मदद करनी पड़ेगी। हम जैसे बहुत बच्चे मरेंगे और मर भी रहे हैं। बहुत सारी औरतें मर रही हैं और रेप हो रहे हैं। आपको कुछ करना पड़ेगा। ” इस तरह लिसीप्रिया कंगूजम ने पीएम मोदी से मणिपुर में शांति बहाली की गुहार लगाई है।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

4pillar

4pillar.news भारत का प्रमुख हिंदी समाचार पोर्टल है। स्वतंत्र और निष्पक्ष समाचार के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं हम।

4pillar has 8987 posts and counting. See all posts by 4pillar

One thought on “Manipur Violence: पर्यावरण कार्यकर्ता लिसीप्रिया कंगूजम ने रोते हुए पीएम मोदी से लगाई मणिपुर में शांति बहाली की गुहार,कहा-आपकी चुप्पी समाधान नहीं है,हमें न्याय चाहिए

Comments

Translate »

Discover more from www.4Pillar.news

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

कंप्यूटर का गलत बटन दबने की वजह से पति-पत्नी का हुआ तलाक कुत्ते के लिए कोर्ट पहुंची अभिनेत्री आयशा जुल्का ब्रह्मांड का रहस्य बताने वाले पीटर हिग्स का निधन बहुत दिलचस्प है रश्मिका मंदाना के नेशनल क्रश बनने की कहानी कंगना रनौत के बाद अब सारा अली खान करेंगे राजनीति में एंट्री
कंप्यूटर का गलत बटन दबने की वजह से पति-पत्नी का हुआ तलाक कुत्ते के लिए कोर्ट पहुंची अभिनेत्री आयशा जुल्का ब्रह्मांड का रहस्य बताने वाले पीटर हिग्स का निधन बहुत दिलचस्प है रश्मिका मंदाना के नेशनल क्रश बनने की कहानी कंगना रनौत के बाद अब सारा अली खान करेंगे राजनीति में एंट्री