Asian Games 2023: नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी ने 9 गेंदों पर सबसे तेज अर्धशतक लगाकर तोड़ा युवराज सिंह का रिकॉर्ड, विश्व के सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले क्रिकेटर बनें

एशियन गेम्स में नेपाल के क्रिकेटर दीपेंद्र सिंह ऐरी ने 9 गेंदों पर अर्धशतक लगाकर टीम इंडिया के पूर्व खिलाडी युवराज सिंह का वर्षों पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। ऐरी सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले दुनिया के एकमात्र क्रिकेटर बन गए हैं।

नेपाल के क्रिकेटर दीपेंद्र सिंह ऐरी ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 9 गेंदों पर अर्धशतक लगाकर विश्व रिकॉर्ड बना दिया है। एशियन गेम्स में ऐरी ने 9 गेंद पर अर्धशतक लगाकर भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। दीपेंद्र सिंह ऐरी टी-20 अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज हाफ सेंचुरी बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। ऐरी ने मंगोलिया के खिलाफ खेलते हुए 10 गेंदों में 52 रन बनाए हैं। दीपेंद्र की शानदार बल्लेबाजी के दम पर नेपाल ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 314 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

नेपाल की तरफ से दीपेंद्र सिंह ऐरी के अलावा बल्लेबाज कुशल मल्ला ने 50 गेंदों पर 137 रन का विशाल स्कोर बना कर तहलका मचा दिया है। बता दें, टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह ने साल 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 इंटरनेशनल मैच में 12 गेंदों पर अर्धशतक लगाकर रिकॉर्ड बना दिया था। अब ऐरी ने 10 गेंदों में आठ छक्के लगाकर 52 रन बनाए और युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

बता दें, नेपाल की टीम टी-20 इंटरनेशनल मैच में 300 प्लस का स्कोर बनाने वाली विश्व की एकमात्र टीम बन गई है। इसके अलावा कुशल मल्ला भी 34 गेंदों पर सेंचुरी लगाने वाले सबसे तेज बल्लेबाज बन गए हैं।

डेविड मिलर का रिकॉर्ड टुटा

टी 20 इंटरनेशनल मैच में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड डेविड मिलर के नाम था। उन्होंने 35 गेंद में शतक बनाया था। अब यह रिकॉर्ड नेपाल के क्रिकेटर कुशल मल्ला के नाम हो गया है। जिन्होंने 34 गेंद पर शतक जमकर तहलका मचा दिया है।

कुशल मल्ला ने 50 गेंदों का सामना करते 137 रन की नॉट आउट पारी खेली। अपनी पारी में मल्ला ने 12 छक्के और 8 चौके लगाए। दूसरी तरफ मंगोलिया की टीम 41 रन पर आल आउट हो गई। इस तरह नेपाल ने मंगोलिया के खिलाफ खेला गया मैच 273 रनों से  जीत लिया।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

4pillar

4pillar.news भारत का प्रमुख हिंदी समाचार पोर्टल है। स्वतंत्र और निष्पक्ष समाचार के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं हम।

4pillar has 8980 posts and counting. See all posts by 4pillar

Comments

Translate »

Discover more from www.4Pillar.news

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

कंप्यूटर का गलत बटन दबने की वजह से पति-पत्नी का हुआ तलाक कुत्ते के लिए कोर्ट पहुंची अभिनेत्री आयशा जुल्का ब्रह्मांड का रहस्य बताने वाले पीटर हिग्स का निधन बहुत दिलचस्प है रश्मिका मंदाना के नेशनल क्रश बनने की कहानी कंगना रनौत के बाद अब सारा अली खान करेंगे राजनीति में एंट्री
कंप्यूटर का गलत बटन दबने की वजह से पति-पत्नी का हुआ तलाक कुत्ते के लिए कोर्ट पहुंची अभिनेत्री आयशा जुल्का ब्रह्मांड का रहस्य बताने वाले पीटर हिग्स का निधन बहुत दिलचस्प है रश्मिका मंदाना के नेशनल क्रश बनने की कहानी कंगना रनौत के बाद अब सारा अली खान करेंगे राजनीति में एंट्री