सानिया मिर्जा ने बर्थडे विश करते समय युवराज सिंह को कहा- हैप्पी बर्थडे मोटू

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह ने 12 दिसंबर को अपना चालीसवां बर्थडे सेलिब्रेट किया। क्रिकेटर के बर्थडे के अवसर पर सानिया मिर्जा ने युवराज सिंह को विश करते हुए उनकी टांग खिंचाई की है।

क्रिकेटर युवराज सिंह ने 12 दिसंबर 2021 को अपना चालीसवां बर्थडे सेलिब्रेट किया। उनके बर्थडे के अवसर पर क्रिकेट जगत, सेलिब्रिटीज और फैंस ने बधाइयां दी। युवराज सिंह के जन्मदिन के मौके पर उन्हें दुनिया भर से बधाइयां मिल रही हैं। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने भी युवराज सिंह को जन्मदिवस की बधाई दी है, हालांकि सानिया मिर्जा ने इस दौरान युवी की टांग खिंचाई की है।

सानिया मिर्जा ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर टीम इंडिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह के साथ अपनी फोटो शेयर की है। फोटो में सानिया की गोद में उनका बेटा इजहान शोएब मलिक भी नजर आ रहा है। इस तस्वीर के साथ उन्होंने मजेदार कैप्शन भी लिखी। पाकिस्तानी हरफनमौला क्रिकेटर शोएब मलिक की पत्नी सानिया मिर्जा ने युवराज सिंह को बर्थडे विश करते हुए कैप्शन में लिखा,” हैप्पी बर्थडे मोटू। 18 सालों की दोस्ती और अभी भी मेरे चेहरे पर वही कन्फ्यूजन एक्सप्रेशन है जब आप बात करते हैं। आपका यह दिन शानदार रहे।”

युवराज सिंह का क्रिकेट कैरियर

वही बात करें युवराज सिंह के क्रिकेट कैरियर के बारे में तो वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं। लेकिन आज भी कई वर्ल्ड रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज है। उन्होंने इंटरनेशनल टी 20 क्रिकेट में 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 12 गेंदों पर सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले युवराज सिंह हैं। युवराज सिंह 2007 t20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके है। युवी ने साल 2000 में वन डे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने 2017 तक 304 वन डे इंटरनेशनल मैचों की 278 पारियों में 14 शतक और 52 अर्धशतक की मदद से 8701 रन बनाए हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में उनके नाम 161 पारियों में 111 विकेट दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें,टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा को क्रिकेटर युवराज सिंह ने कहा ‘मिर्ची’ मिला ज़बरदस्त जवाब

दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह ने साल 2007 से लेकर 2017 तक 58 टी 20 इंटरनेशनल मैचों में 8 शतकों की दम पर 1177 रन बनाए हैं। उन्होंने 31 पारियों में 28 विकेट भी चटकाए हैं।

Comments

Translate »