फाफ डु प्लेसिस और शेन वॉटसन ने KXIP बनाम CSK आईपीएल मैच में रचा इतिहास

0
फाफ डु प्लेसिस और शेन वॉटसन ने KXIP बनाम CSK आईपीएल मैच में रचा इतिहास
फोटोः फाफ डु प्लेसिस और शेन वॉटसन ने KXIP बनाम CSK आईपीएल मैच 

IPL 2020,KXIP vs CSK :चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब इलेवन को 10 विकेट से हराकर आईपीएल सीजन में दूसरी जीत दर्ज की है। सीएसके के सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस और शेन वॉटसन ने शानदार बल्लेबाजी की।

चेन्नई ने जीत हासिल की

आईपीएल 2020 टूर्नामेंट में चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। आईपीएल इतिहास में ये पहली बार है जब किसी टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए जीत दर्ज की है। चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस और शेन वॉटसन की जोड़ी ने मिलकर टीम को शानदार जीत दिलाई।

रिकॉर्ड बना

फाफ डु प्लेसिस और शेन वॉटसन ने मिलकर 181 रन बनाए। 181 रन की साझेदारी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है। फाफ डु प्लेसिस और शेन वॉटसन ने मिलकर मुरली विजय और माइक हसी के 159 रन की पार्टनरशिप के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

रविवार शाम को किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी कर 179 रन बनाए थे। जिसके जवाब में सीएसके ने 17.4 ओवर में 181 रन बनाकर जीत हासिल की। फाफ डु प्लेसिस ने 53 गेंद पर 87 रन बनाए वहीँ उनके जोड़ीदार शेन वॉटसन ने 53 गेंद पर 83 रन बनाए।

फाफ डु ने 11 चौके और एक छक्का लगाया ,वहीँ शेन वॉटसन ने 11 चौके और तीन छक्के जमाए। पंजाब के खिलाफ दोनों की साझेदारी आईपीएल इतिहास में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है।

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में बिना किसी विकेट के नुक्सान पर यह दूसरा सबसे बड़ा लक्ष्य है। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने 184 रनों का रिकॉर्ड बनाया था। केकेआर ने साल 2017 में गुजरात लायंस को हराकर ये लक्ष्य हासिल किया था। 184 रन का रिकॉर्ड लिन और गौतम गंभीर ने बनाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here