जानिए कौन है इस दशक का सर्वश्रेष्ठ कप्तान,एमएस धोनी या विराट कोहली

इस दशक सबसे पसंदीदा कप्तान एमएस धोनी को चुना गया।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने क्रिकेट प्रेमियों को इस दशक का टीम इंडिया का सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुनने के लिए ट्विटर पर पूछा था। जैसी संभावना थी फैंस ने इस दशक का सर्वश्रेष्ठ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को चुना।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने साल 2007 में टी 20 वर्ल्ड कप ,2011 में क्रिकेट वर्ल्ड कप और साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफ़ी जीती है। आईसीसी ने ट्विटर पर सवाल किया था ,” हमको बताए ,इस दशक का आपका पसंदीदा कप्तान कौन है ? “

आईसीसी के इस सवाल पर ट्विटर उपभोक्ताओं ने ज्यादातर एमएस धोनी के पक्ष में जवाब दिए। एक ट्विटर उपभोक्ता ने लिखा ,” पसंदीदा कप्तान ,पसंदीदा विकटकीपर ,पसंदीदा खिलाड़ी, वन मैन एमएस धोनी। ” दूसरे ने लिखा ,’ एमएस धोनी अब तक सर्वश्रेष्ठ भारतीय कप्तान और विश्व के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक हैं। ”

आईसीसी के इसी सवाल के जवाब में पाकिस्तान के एक फैन ने भी धोनी की प्रशंसा करते हुए लिखा ,” पाकिस्तान की तरफ से एमएस धोनी को प्यार सम्मान। ” वहीँ, कई फैंस ने इस बारे में मिला जुला जवाब देते हुए कहा ,” एमएस धोनी और विराट कोहली में से किसी एक को चुनना बहुत मुश्किल है। IND vs WI: शरदुल ठाकुर ने जड़ा छक्का तो सीट से उछल पड़े विराट कोहली, देखें वीडियो

आपको बता दें ,इस सोमवार को एमएस धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 साल पुरे किए हैं। वहीँ, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में अपनी वनडे टीम को घोषणा की है। एमएस धोनी को इस टीम का कप्तान बनाया गया है। धोनी के अलावा इस टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया की इस दशक के वनडे टीम में पाकिस्तान का कोई खिलाड़ी अपनी जगह नहीं बना पाया है। इस टीम में श्रीलंका के क्रिकेटर ‘लसिथ मलिंगा’, अफगानिस्तान के ‘राशिद खान’ और बांग्लादेश के ‘शाकिब अल असन’ भी शामिल हैं।

Comments

Translate »