Site icon www.4pillar.news

जिम ट्रेनर से हुआ प्यार, पत्नी ने पति को उतारा मौत के घाट, 3 साल बाद हुआ पर्दाफाश

जिम ट्रेनर से हुआ प्यार, पत्नी ने पति को उतारा मौत के घाट, 3 साल बाद हुआ पर्दाफाश

विनोद बराड़ा मर्डर केस: हरियाणा के पानीपत में तीन साल पहले निधि नाम की एक महिला ने अपने प्रेमी जिम ट्रेनर सुमित के साथ मिलकार पति विनोद बराड़ा की हत्या कराई थी। अब वारदात के 3 साल बाद पुलिस ने आरोपी निधि और उसके प्रेमी सुमित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

हरियाणा के सोनीपत में एक व्यापारी विनोद बराड़ा की हत्या के बारे में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। दरअसल, पानीपत जिला के पुलिस अधिकारी आईपीएस अजित सिंह शेखावत को एक दिन व्हाट्सएप पर एक मैसेज मिला था। व्हाट्सएप मैसेज में पुलिस अधिकारी को विनोद बराड़ा हत्याकांड के बारे में फिर से जांच करने का अनुरोध किया गया था।

भाई प्रमोद ने किया मैसेज

आईपीएस अधिकारी को मैसेज करने वाले ने संदेह जताया था कि विनोद के करीबी ने ही उसकी हत्या की थी। यह मैसेज किसी और ने नहीं बल्कि म्रृतक विनोद के भाई प्रमोद ने किया था। प्रमोद ऑस्ट्रेलिया में रहता है। इसके बाद जब पुलिस अधिकारी अजित सिंह ने फाइलों को बारीकी से खंगाला तो उन्हें कई गड़बड़ियों का पता चला।

पुलिस को ऐसे मिला क्लू

पुलिस अधिकारी अजित सिंह शेखावत ने एनडीटीवी को बताया ,” जब मैंने इस केस की स्टडी की तो मुझे बहुत हैरानी हुई। मैंने देखा कि कोई व्यक्ति किसी की इसलिए हत्या क्यों करेगा क्योंकि उसने एक्सीडेंट मामले में सेटलमेंट करने से इंकार कर दिया। लापरवाही से गाड़ी चलाने के मामले में ज्यादा जुर्माना भी नहीं लगता है। आरोपी को अक्सर जमानत मिल जाती है। लेकिन मर्डर केस में इससे कहीं ज्यादा सजा होती है। इस बात से ही मुझे संदेह हुआ। ”

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने हरियाणा की सीआईए के एक पुलिस अधिकारी दीपक कुमार को मामले की नए सिरे से जांच करने के लिए कहा। सीआईए अधिकारी ने अपनी जांच में पाया कि आरोपी ड्राइवर देव सुनार जिम ट्रेनर सुमित का करीबी था। सुमित विनोद बराड़ा की पत्नी निधि को जिम ट्रेनिंग देता था और अच्छे से जानता था। आपराधिक जांच एजेंसी ने सुमित और देव सुनार पर नजर रखी और बाद में दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

जिम में हुई थी निधि और सुमित की मुलाकात

मृतक विनोद की पत्नी निधि की मुलाकात सुमित से जिम में हुई थी। दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थी और बाद में अफेयर हो गया। विनोद को भी इस बात का पता चल गया था। जिसके बाद पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ। विनोद ने सुमित को भी निधि से दूर रहने के लिए कहा। पुलिस की जांच में पाया गया कि निधि और उसके प्रेमी सुमित ने ही विनोद की हत्या की साजिश रची थी।

पुलिस की पूछताछ में सुमित ने बताया कि उसने विनोद की हत्या के लिए पंजाब के एक ट्रक ड्राइवर देव सुनार से संपर्क किया था। ट्रक ड्राइवर को विनोद की हत्या करने के लिए दस लाख रुपए दिए गए थे। जिसके बाद 5 जुलाई 2021 को देव ने अपनी पिकअप से विनोद की कार को टक्कर मारी थी। इस हादसे में विनोद बच गया था लेकिन उसे गंभीर चोटें आई थीं। वहीं, एक्सीडेंट के मामले में पुलिस ने देव सुनार को गिरफ्तार कर लिया था। बाद में उसे जमानत मिल गई थी।

घर में घुसकर मारी गोली

जेल से बेल मिलने के बाद एक दिन देव सुनार विनोद के घर आया और उससे एक्सीडेंट केस निपटाने के लिए कहा। विनोद के मना करने पर देव ने उसको गोली मार दी। विनोद की हत्या के कुछ दिन बाद निधि और सुमित मनाली घूमने के लिए गए। मनाली जाने से पहले निधि ने अपने बच्चों को उनके चाचा के पास ऑस्ट्रेलिया भेज दिया था।

हरियाणा पुलिस की सीआईए ने विनोद मर्डर केस की कड़ियों को जोड़ते हुए निधि और सुमित को गिरफ्तार कर लिया। देव सुनार पहले से ही  जेल में बंद है। विनोद की हत्या में दोनों की भूमिका स्पष्ट होने के बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। अदालत ने निधि और सुमित को जेल भेज दिया।

Exit mobile version