पीएम मोदी की अपील पर लोगों द्वारा दीया जलाने पर फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने कसा तंज़

0
Filmmaker Anurag Kashyap took a dig at PM Modi's pleas for people to light a lamp
अनुराग कश्यप

देश में कोरोना वायरस महामारी का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है । भारत में अब तक COVID-1 9 से संक्रमित लोगों की संख्या 3577 हो गई है । इस वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 83 पहुंच गया है । राहत की बात ये है कि इस बीमारी से संक्रमित 274 लोग ठीक भी हो गए हैं ।

भारत में बढ़ी संख्या

9 बजे 9 मिनट

जस राजा तस प्रजा

मार्च महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद करोना वायरस की जंग में देशवासियों ने ताली और थाली बजाई थी । जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल वायराल हुए थे । जिनमें, कोई थाली ,कोई ताली, कोई परात बजाता हुआ दिखाई दिया । कई तो इससे भी आगे दिखाई दिए ,जिनमें आप लोगों ने गैस सिलेंडर तक बजाते हुए लोगों के देखा होंगे। इस दौरान सामाजिक दूरी जैसे नियम का भी उल्लंघन हुआ था । लोगों को जनयात्राएं निकालते हुए देखा गया था ।

पीएम नरेंद्र मोदी 24 मार्च को कोरोना वायरस का सामुदायिक विस्तार न हो ,देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया था । जिसके बाद देश के सभी शिक्षण संस्था कॉलेज,जिम,हवाई,रेल और सड़क यातायात बंद कर दिए गए थे । उनके इस फैसले की WHO ने खूब तारीफ की ।

अब हाल ही में पीएम मोदी ने रविवार रात 9 बजे, 9 मिनट तक ,दीया, मोमबत्ती, टॉर्च लाइट, मोबाइल की लाइट जलाने की सभी देशवासियों से अपील की थी । जिसके बाद गतरात्रि लोगों ने अपने घरों के दरवाजे और बालकोनी में खड़े होकर दीये और मोमबत्तियाँ जलाई । ये भी पढ़ें: Super Moon: 8 अप्रैल को दिखाई देगा सुपरमून

इसी दौरान कुछ ऐसे वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए जिनमें सोशल दिस्टेंसिंग जैसे नियमों की खुल्लेआम धज्जियां उड़ाई गई । बीजेपी के हैदराबाद विधायक राजा सिंह अपने समर्थकों के साथ खुले मैदान में मशाल जलाते हुए दिखाई दिए । जिसका वीडियो मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है । ये भी पढ़ें: Video:टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा ने बहन की शादी में किया ज़बरदस्त डांस,वीडियो खूब रहा है वायरल

पटना में लगी आग

9 बजे 9 मिनट के इस कार्यकर्म में कई लोगों ने पटाखे भी फोड़े । जिसकी वजह से बिहार के पटना के रामकृष्ण नगर में भयंकर आग लगी । ऐसे कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं ।

अनुराग कश्यप का ट्वीट

हाल ही में माशहूर फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने पीएम मोदी के 9 बजे 9 मींट वाले कार्यकर्म पार तंज़ कसते हुए ट्वीट किया है । उन्होने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा,” जस राजा,तस पर्जा । ” उनका ये ट्वीट खूब वायरल हो रहा है । जहां फैंस उनके इस ट्वीट की तारीफ कर रहे हैं , वहीं कुछ लोग उनको ट्रोल भी कर रहे हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here