लद्दाख गलवान घाटी में PLA और Indian Army बीच हुई झड़प में 5 चीनी सैनिक मरे

1
Five Chinese soldiers killed in clash between PLA and Indian Army in Ladakh Galwan Valley
Ladakh Galwan Valley Image Google Map

सोमवार रात को लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सेना और इंडियन आर्मी के बीच झड़प हुई। जिसमें चीन की सेना के 5 सैनिक मारे गए और 11 घायल हुए। भारतीय सेना का एक कर्नल रैंक अधिकारी और दो जवान शहीद हो गए हैं।

1962 के बाद यह पहली बार है जब भारतीय सेना के जवान लद्दाख क्षेत्र में शहीद हुए हैं। इस झड़प में चीनी सेना को काफी नुकसान हुआ है। उसके 5 सैनिक मारे गए हैं और 11 घायल हुए हैं। सोमवार रात को भारत और चीन की सेनाएं पीछे हट रही थी, तभी चीन की सेना द्वारा यह हरकत की गई। जिसमें दोनों देशों की सेनाओं को नुकसान हुआ।

टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार चीन में बीजिंग ग्लोबल टाइम्स के एक वरिष्ठ रिपोर्टर ने एक ट्वीट किया कि उनके (चीन ) पांच सैनिक मारे गए हैं, और ग्यारह घायल हुए हैं। हालांकि उसने इस खबर को अपुष्ट बताया है।

टेलीग्राफ डॉट को यूके की रिपोर्ट के अनुसार, बीती रात भारतीय सेना और चीन की सेना के बीच हुई झड़प के बाद 34 भारतीय सैनिक भी लापता हैं। इसी रिपोर्ट के अनुसार लापता 34 भारतीय सैनिक या तो शहीद हो गए हैं या फिर उन्हें चीनी सेना ने अपने कब्जे में ले लिया है। हालांकि भारत सरकार द्वारा अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here