पूर्व बैंकर मीरा सान्याल का निधन

नही रही AAP की मीरा सान्याल

मुंबई :बैंकर से राजनीती में प्रवेश कर चुकी मीरा सान्याल का 57 साल की उम्र में निधन। मीरा सान्याल आम आदमी पार्टी का सबसे लोकप्रिय चेहरा थी। वित्तीय मामलों की जानकर सान्याल ने राजनीती में 2013 में प्रवेश किया था।2009 आजाद और 2014 आम आदमी पार्टी की लोकसभा सीट से चुनाव भी लड़ा। लेकिन सफलता नहीं मिली।

आम आदमी पार्टी की नेता प्रीती शर्मा में के अनुसार मीरा सान्याल कैंसर की बीमारी से ग्रसित थी।

मीरा सान्याल ने साल 2009 में साउथ मुंबई की लोकसभा सीट चुनाव लड़ा। उन्होंने इस इलाके के गरीबों और मध्यम वर्ग को उनके अधिकार दिलाने के लिए चुनावी घोषणा की थी। लेकिन सफलता नहीं मिली।

30 साल रॉयल बैंक ऑफ़ स्कॉटलैंड की चीफ रहने के बाद उन्होंने देश में बढ़ते हुए भर्ष्टाचार से लड़ने के लिए राजनीती में प्रवेश किया।

मीरा सान्याल का जन्म 15 अक्टूबर 1961 कोच्ची में हुआ था पिछले साल उन्होंने नोटबंदी को लेकर एक किताब भी लिखी थी ‘How Demonetization Knocked India Out’ इस किताब में उन्होंने उल्लेख किया था कि कैसे नोटबंदी ने भारत को आर्थिक मामलों में पीछे धकेल।

सोशल मीडिया पर छाया मातम

Extremely sad to hear this. No words to express… https://t.co/YslA8TddvU— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) January 11, 2019

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा,मीरा सान्याल की मौत की खबर सुनकर बहुत दुःख हुआ। निःशब्द !

I am deeply saddened to hear about
the passing away of Meera Sanyal.
The country has lost a sharp economic brain and a gentle soul. May she rest in peace!

You will forever remain in our hearts.
— Manish Sisodia (@msisodia) January 11, 2019
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए लिखा ,मै मीरा सान्याल की मौत की खबर सुनकर गहरे सदमें में हूँ। देश ने आज एक तेज दिमाग अर्थशास्त्र की जानकार और सौम्य स्वभाव वाली शख्शियत को खो दिया है। भगवान उनको अपने चरणों में जगह दें। आप हमेशा हमारे दिलों में बनी रहोगी।

Meera was one of the bravest and sharpest women I have known. Her story is an inspiration for all of us who are trying to make change happen through politics. Will miss her deeply. pic.twitter.com/IWNrXOTqRP
— Atishi (@AtishiAAP) January 11, 2019
आप नेता आतिशी ने भी सोशल मीडिया पर अपना शौक प्रकट करते हुए ट्वीट किया।

Comments

Translate »