T20 World Cup: रोहित शर्मा विराट कोहली की तरह उछल-कूद नहीं करते: पूर्व कप्तान कपिल देव

India VS England T20 World Cup Match: 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम इंडिया के कप्तान रहे कपिल देव ने वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा की उनके शांत स्वभाव के लिए सराहना की। 27 जून को भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल मुकाबले से पहले कपिल देव ने कहा कि रोहित शर्मा मैदान पर विराट कोहली की तरह उछल-कूद नहीं करते हैं।

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत दूसरी बार सेमीफाइनल में पहुंचा

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने शांत स्वभाव के लिए रोहित शर्मा की सरहाना की। कपिल देव ने रोहित शर्मा और विराट कोहली के बतौर कप्तान नेतृत्व के बीच के अंतर के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा मौजूदा टी20 विश्व कप में अपनी कप्तानी के अलावा बल्लेबाजी में भी टीम का बढ़चढ़कर नेतृत्व कर रहे हैं। शर्मा की कप्तानी में भारत लगातार दूसरी बार टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा है।

कप्तान रोहित शर्मा का स्कोरकार्ड

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा की कप्तानी, फील्डिंग सेटिंग और गेंदबाजी में बदलाव के फैसलों की हर कोई सराहना कर रहा है। इस टूर्नामेंट में भारत कई चुनौतियों को पार करते हुए सेमीफाइनल मुकाबले तक पहुंच गया है। वहीं , रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट के छह मैचों में 38.20 की औसत, 159.17 स्ट्राइक रेट के साथ 191 रन बनाकर भारतीय टीम के टॉप रन स्कोरर हैं। उन्होंने सुपर-8 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के साथ 92 रन की जिताऊ पारी खेली थी। इस मैच के बाद ही भारत सेमीफाइनल में पहुंच पाया।

कपिल देव ने की रोहित शर्मा की सराहना

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा कि रोहित शर्मा ने एक लीडर के रूप में टीम को एकजुट किया है और वह मैदान पर कभी भी आक्रामक नहीं होते हैं। एबीपी लाइव के एक कार्यक्रम में कपिल ने कहा ,” रोहित शर्मा विराट कोहली की तरह नहीं खेलते हैं। वह मैदान पर उछलकूद नहीं करते हैं। वह अपनी सीमाओं के बीच रहकर बेहतर काम करते हैं। 37 वर्षीय खिलाडी ने कभी भी अपने स्वार्थ को टीम के हित से ऊपर नहीं रखा। ”

टीम को खुश रखते हैं शर्मा

उन्होंने कहा कि कई खिलाडी आते हैं, वे अपने करियर की परवाह करते हुए कप्तानी करते हैं। लेकिन रोहित पूरी टीम

इंग्लैंड बनाम भारत सेमीफाइनल मैच

को खुश रखते हैं।

भारत आज इंग्लैंड से टी20 विश्व कप में मिली हार का बदला लेने की कोशिश करेगा। दूसरी तरफ जोस बटलर की अगुवाई वाली टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिंन सुपर-8 मुकाबले के बाद इंग्लैंड ने लय पकड़ी हुई है। दोनों टीमों के बीच मुकाबले के बाद ही तय हो पाएगा कि फाइनल में इंग्लैंड जाएगा या भारत।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

4pillar

4pillar.news भारत का प्रमुख हिंदी समाचार पोर्टल है। स्वतंत्र और निष्पक्ष समाचार के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं हम।

4pillar has 9262 posts and counting. See all posts by 4pillar

Comments