टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर हुए 70 साल के, पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दी बधाई

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर, जिन्होंने 1970 के दशक के अंत और 1980 के दशक की शुरुआत में कई मौकों पर भारत की कप्तानी की, 1987 में खेल से सेवानिवृत्त हुए।

सुनील गावस्कर

19 जुलाई 1949 को पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ( Former Team India captain Sunil Gavaskar) का जन्म मुंबई में हुआ था। क्रिकेटर ने अपने समय के दौरान कई रिकॉर्ड तोड़े, खेल के किंवदंतियों में से एक बनने के लिए उन्होंने अपना रास्ता बनाया।

10,000 टेस्ट रन

गावस्कर 10,000 टेस्ट रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर थे और कई सालों तक सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। 2005 में, सचिन तेंदुलकर क्रिकेटर थे जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अपना 35 वां स्कोर बनाने के बाद गावस्कर के 34 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ा।

 बीसीसीआई

वर्ल्ड कप 1983 के विश्व विजेता सुनील गावस्कर आज अपना 70 वां जन्म दिन मना रहे हैं। सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर उनके प्रशंसकों ने जन्म दिन की बधाई दे रहे हैं। बीसीसीआई ने अपने ट्विटर एकाउंट पर सुनील गावस्कर को बधाई देते हुए लिखा ,” विशिंग बैटिंग लेजेंड और भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं। ”

क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा ने सुनील गावस्कर को बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा ,” जन्म दिन मुबारक हो ,सुनील गावस्कर सर। सर, एक शानदार साल आगे है। ”

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सुनील गावस्कर को बधाई देते हुए लिखा ,” विशिंग बैटिंग लेजेंड और पूर्व #TeamIndia के कप्तान #SunilGavaskar को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ। भारत को हमेशा क्रीज पर आपसे उम्मीद थी, सनी।

भारत की कप्तानी

सुनील गावस्कर, जिन्होंने 1970 के दशक के अंत और 1980 के दशक की शुरुआत में कई मौकों पर भारत की कप्तानी की, उन्होंने 1987 में खेल से संन्यास ले लिया। सुनील गावस्कर को “सनी” या “लिटिल मास्टर” का नाम से भी जाना जाता है। गावस्कर मानद पद्म श्री और पद्म भूषण के प्राप्तकर्ता भी हैं। उन्हें भारत में क्रिकेट के लिए उनकी सेवा के लिए कर्नल सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया है।

Comments

Translate »