एक दुल्हन से शादी करने के लिए पहुंचे चार दूल्हे,जानिए क्या है मामला

0
एक दुल्हन से शादी करने के लिए पहुंचे चार दूल्हे,जानिए क्या है मामला
सांकेतिक चित्र

मध्य प्रदेश के कोलार में एक दुल्हन से शादी करने के लिए चार दूल्हे पहुंचे। हकीकत का पता चलने के बाद चारों दूल्हे सन्न रह गए।

मध्यप्रदेश के भोपाल के कोलार से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक दूल्हा शादी के लिए आया लेकिन दुल्हन नहीं मिली तो पुलिस स्टेशन पहुंच गया। पुलिस स्टेशन जाकर पता चला कि पहले से ही 3 दूल्हे उसी दुल्हन के साथ शादी करने के इंतजार में बैठे हुए हैं । इसके बाद पुलिस ने मामले में कार्रवाई शुरू की है ।

भोपाल के हरदा के रहने वाला एक शख्स गुरुवार को शादी करने के लिए भोपाल के कोलार इलाके में एक जन कल्याण समिति के ऑफिस में पहुंचा । यहां ताला देखकर दूल्हे और उसके परिवार वालों ने पड़ोस में रहने वाले लोगों से पूछताछ की तो उन्हें पता चला कि यहां बताए जा रहे नाम का कोई शख्स नहीं रहता है।  इसके बाद दूल्हा पक्ष के लोगों ने मोबाइल नंबर पर कॉल किए तो फोन बंद मिले। मामले में गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए दूल्हा और उसके रिस्तेदार  कोलार थाने पहुंचे तो पता चला कि यहां पहले से ही 3 और दूल्हे बैठे हैं ।जो उसी लड़की से शादी करने पहुंचे थे। पुलिस की जांच से खुलासा हुआ कि इन चारों दूल्हों से शादी के नाम पर ठगी हुई है।

पुलिस कमिश्नर भूपेंद्र सिंह ने इस केस के बारे में बात करते हुए मीडिया को बताया कि हरदा निवासी दूल्हे की कंप्लेंट पर कोलार थाने में धारा 420 के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। पता चला है कि 3 लोग यह पूरा गैंग चला रहे हैं। फोन नंबरों के आधार पर उनके पते निकाले गए और तीनों को गिरफ्तार कर थाने लाया गया ।गिरफ्तार किए गए लोगों लोगों में दो पुरुष और एक महिला है । इनका ठगी करने का तरीका इन पर बहुत ही फिल्मी है। यह तीनों शातिर उन जिलों में जाकर प्रचार करते हैं जहां लड़कों की शादियों में अक्सर परेशानी आती है या बहुत मुश्किल से उन्हें दुल्हन मिलती है।

इस ग्रुप के सदस्य भोपाल लेबर चौक से 300 से 500 के बीच में राशि देखकर एक लड़की लाते थे और उसे दुल्हन बनाकर लड़के वालों को मिलवाया जाता था। जब लड़के वालों को लड़की पसंद आ जाती थी तो उनसे 20000 रूपये लिए जाते थे।पुलिस थाने में आए चारों दूल्हों से भी इस ग्रुप के सदस्यों ने 20-20 हजार रुपए ठगे थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार फिलहाल तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here