Site icon www.4Pillar.news

गौतम गंभीर ने विराट कोहली को बताया एमएस धोनी और सौरव गांगुली से बेहतर कप्तान

गौतम गंभीर ने विराट कोहली को बताया एमएस धोनी और सौरव गांगुली से बेहतर कप्तान

“मेरी राय के अनुसार विराट कोहली का कप्तान के तौर पर सबसे प्लस पॉइंट यह है कि वे हार से नहीं डरते। विराट कोहली इस मायने में एमएस धोनी, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली से भी बेहतर हैं। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने टेस्ट मैचों में विदेशों में भी जीतना शुरू कर दिया है।,” गौतम गंभीर ने कहा।

हार से नहीं डरते कोहली

विराट कोहली कप्तानी में टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट मैच में पुणे में दक्षिण अफ्रीका की टीम को एक पारी और 137 रन से हराकर खेली जा रही सीरीज में 2-0 बढ़त बना ली है। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने इस सीरीज पर अपना कब्जा कर लिया है। 19 अक्टूबर को रांची में खेले जाने वाले तीसरे मैच में टीम इंडिया की कोशिश क्लीन स्वीप की रहेगी।

आक्रामक कप्तान है विराट

टीम इंडिया ने दोनों ही टेस्ट मैचों में दक्षिण अफ्रीका की टीम को बल्लेबाजी और गेंदबाजी में पछाड़ा है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 254 बनाते हुए आक्रामक कप्तानी भी दिखाई है।

विराट की आक्रामक कप्तानी के कारण ही साउथ अफ्रीका की टीम को दबाव से उभरने का मौका नहीं मिला। दूसरे टेस्ट मैच के जीतने के बाद भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के वर्तमान सांसद गौतम गंभीर ने विराट कोहली की जमकर तारीफ की।

गौतम गंभीर ने तारीफ

विराट कोहली की तारीफ में गौतम गंभीर ने कहा ,” यदि आप हारने से डरते रहेंगे तो कभी नहीं जीत सकते। मेरी राय में विराट का सबसे बड़ा प्लस पॉइंट यह है कि वे हारने से कभी नहीं डरते। हम गांगुली ,द्रविड़और धोनी के बारे में बात करते हैं।

लेकिन विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने विदेशों में भी टेस्ट मैच जीतना शुरू कर दिया है। उन्होंने वह जोखिम लेने का साहस किया है जिसे दूसरे कप्तान परहेज करते हैं। दूसरे कप्तान टीम में हमेशा एक एक्स्ट्रा बल्लेबाज चाहते थे। क्योंकि वे हारना नहीं चाहते थे। विराट अकेले ऐसे कप्तान हैं जो विदेशों में भी पांच गेंदबाजों के साथ खेले हैं। इसमें हार्दिक पंड्या आल राउंडर के रूप में रहे हैं।

Exit mobile version