Site icon www.4Pillar.news

गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी को थाने किया तलब,कहा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से नहीं होगी बात

यूपी के गाजियाबाद के लोनी में एक बुजुर्ग की पिटाई के वीडियो के बारे में लोनी ट्विटर समेत कई जानेमाने पत्रकारों और न्यूज़ पोर्टल को नोटिस जारी किया गया है । ट्विटर के एमडी ने व्यक्तिगत तौर पर पेश न होकर वीडियो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होने की पेशकश की है । जिसके जवाब में गाजियाबाद पुलिस ने दोबारा समन भेजा है ।

यूपी के गाजियाबाद के लोनी में एक बुजुर्ग की पिटाई के वीडियो के बारे में पुलिस ने ट्विटर समेत कई जानेमाने पत्रकारों और न्यूज़ पोर्टल को नोटिस जारी किया गया है । ट्विटर के एमडी ने व्यक्तिगत तौर पर पेश न होकर वीडियो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होने की पेशकश की है । जिसके जवाब में गाजियाबाद पुलिस ने दोबारा समन भेजा है ।

जून महींने की शुरुआत में गाजियाबद के लोनी में एक बुजुर्ग व्यक्ति को कुछ लोगों ने पीटा था । जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ । इस मामले में पुलिस ने ट्विटर इंडिया के एमडी सहित कई बड़े पत्रकारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है । उन सब पर सांप्रदायिक हिंसा को बढ़ावा देने का आरोप लगा है । जिसपर भारत में ट्विटर के  प्रमुख सहित कई अन्य के खिलाफ केस दर्ज हुआ है ।

गाजियाबाद पुलिस द्वारा थाने में तलब किए जाने के नोटिस के बाद मनीष माहेश्वरी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होने की पेशकश की है । पुलिस की तरफ से जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि व्यक्तिगत रूप से थाने में पेश न होने को जांच में असहयोग माना जाएगा और जरूरी कार्रवाई की जाएगी ।

आपको दें , 26 मई से देश में नए आईटी नियमों को लागु किया जा चूका है । इन नियमों के चलते ट्विटर की लीगल शील्ड खत्म हो चुकी है । जिसके बाद अब उसे किसी भी वैधानिक मामले में पक्ष बनाया जा सकता है । लीगल इम्युनिटी खत्म होने के बाद ट्विटर के खिलाफ यह पहला मामला है ।

Exit mobile version