Site icon www.4Pillar.news

एक करोड़ रुपए की लॉटरी जीतने का गोल्डन चांस,करना होगा ये आसान काम

सरकार अब हर किसी को एक करोड़ रुपए की लॉटरी जीतने का सुनहरा मौका दे रही है। इसके लिए आपको सिर्फ किसी भी सामान को खरीदते समय उसका जीएसटी बिल लेना होगा।

सरकार अब हर किसी को एक करोड़ रुपए की लॉटरी जीतने का सुनहरा मौका दे रही है। इसके लिए आपको सिर्फ किसी भी सामान को खरीदते समय उसका जीएसटी बिल लेना होगा।

केंद्र सरकार अब हर किसी को एक करोड़ रूपए की लॉटरी जीतने का हर महीने मौका देगी। सरकार ने माल और सेवा कर में हेराफेरी रोकने के उपायों के तहत एक अप्रैल से ये लॉटरी शुरू करने की योजना बनाई है।

इस योजना के तहत हर महीने दुकानदार और ख़रीदार के बीच सौदे के हर बिल को लक्की ड्रा में शामिल किया जाएगा।एक जीएसटी अधिकारी के अनुसार इस लॉटरी में उपभोक्ताओं को एक करोड़ रुपए तक का इनाम मिल सकता है। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के अनुसार इस लक्की ड्रा में हर महीने एक लाख से एक करोड़ रुपए तक का इनाम दिया जाएगा।

इसके लिए एक मोबाइल ऐप होगा। इस लॉटरी में शामिल होने के लिए उपभोक्ताओं को किसी भी खरीदे गए सामान की रशीद को स्कैन करके उसे इस ऐप पर अपलोड करना होगा। ये ऐप इस महीने के अंत तक उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध हो जाएगी। अधिकारी अनुसार इस योजना को ग्राहकों को दुकानों से सामान खरीदने पर रशीद मांगने की आदत को बढ़ावा देने के लिए सोची गई है। इससे जीएसटी की चोरी को रोकने में मदद मिलेगी। इस लॉटरी में शामिल होने के लिए अधिकतम या न्यूनतम राशि की कोई सीमा नहीं रखी गई है।

इस लॉटरी में पहले विजेता को एक करोड़ रुपए का बंपर इनाम मिलेगा। जिसकी घोषणा राजस्व विभाग द्वारा की जाएगी। राज्य स्तर पर दूसरे और तीसरे नंबर के विजेता भी घोषित होंगे।

Exit mobile version