SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब नहीं कटेंगे ये चार्ज

0
good news for sbi customers
स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के इस फैसले के बाद अब 44.51 करोड़ ग्राहकों को इसका लाभ मिलेगा। एसबीआई ने 11 मार्च को एक प्रेस विज्ञप्ति में इस फैसले का ऐलान किया।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने बुधवार के दिन अपने सभी ग्राहकों के लिए एक खुशखबरी दी है। बैंक के सभी सेविंग अकाउंट पर लगने वाले एवरेज मंथली बैलेंस की अनिवार्यता को खत्म कर दिया गया है। 11 मार्च को बैंक की तरफ से जारी की गई एक प्रेस विज्ञप्ति में इसका ऐलान किया गया। एसबीआई के फैसले के बाद। 44.51 करोड़ ग्राहकों को इसका फायदा मिलेगा।

आपको बता दें इस समय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के सेविंग बैंक ग्राहकों को मेट्रो, सेमी अर्बन और रूरल एरिया के क्रमश  3000 रुपए 2000 रुपए और 1000 रुपए का बैलेंस मेंटेन करना पड़ता था। इसमें यदि कोई ग्राहक बैलेंस मेंटेन नहीं रखता तो एसबीआई द्वारा पेनाल्टी के रूप में 5 रुपए से लेकर 15 रुपए तक काट लिए जाते थे।

दूसरी तरफ एसबीआई ने बुधवार को विभिन्न परिपक्वता अवधि की मियादी जमा तथा कोष की सीमांत लागत दरों में कटौती की घोषणा की है। बैंक ने कहा कि होम लोन और फ़िक्स डिपाजिट की नई दरें 10 मार्च से प्रभाव में होगी। स्टेट बैंक में 1 महीने में यह दूसरी बार ब्याज में कटौती की है। स्टेट बैंक ने विभिन्न परिपक्वता अवधि के लिए खुदरा मियादी जमा यानी 2 करोड़  रुपए से कम ब्याज दरों में 0.10 प्रतिशत से 0.50 प्रतिशत तक की कटौती की है। 7 दिन से 45  दिन के भीतर परिपक्व होने वाले मियादी जमा पर ब्याज दर अब 4% हो गई जो कि पहले 4.50 प्रतिशत थी। 1 साल और शादी की अवधि के लिए जमा पर ब्याज दर में 0.10 प्रतिशत की कटौती की गई है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here