Site icon www.4Pillar.news

Google CEO सुंदर पिचाई को भारत सरकार ने पद्म भूषण से किया सम्मानित

Google CEO सुंदर पिचाई को भारत सरकार ने पद्म भूषण से किया सम्मानित

गूगल सीईओ Sundar Pichai को भारत सरकार ने Padma Bhushan से सम्मानित किया है। भारत के ( Government of India ) राजदूत तरनजीत एस संधू ने San Francisco में सुंदर पिचाई को सम्मानित किया।

शुक्रवार के दिन गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई को सैन फ्रांसिस्को में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया है। सुंदर पिचाई को यह पुरस्कार भारत सरकार की तरफ से राजदूत तरनजीत एस संधू ने भेंट किया। पिचाई को व्यापार और उद्योग श्रेणी में भारत के तीसरे सर्वोच्च पुरस्कार पद्म भूषण से उनके नजदीकी रिश्तेदारों और परिवार की मौजूदगी में भेंट किया गया। अमेरिका में भारत के राजदूत तरनजीत एस संधू ने यह पुरस्कार सौंपा और कहा कि उनकी प्रेरणादायक यात्रा भारतीय प्रतिभा के वैश्विक नवाचार में योगदान की पुष्टि करती है।

राजदूत तरनजीत सिंह संधू ने ट्विटर पर लिखा ,” सैन फ्रांसिस्को में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को पद्म भूषण सौंपकर बहुत ख़ुशी हुई। मदुरै से माउंटेन व्यू तक की उनकी प्रेरणादायक यात्रा भारत-अमेरिका आर्थिक और तकनीकी संबंधों को मजबूत करती है। संबंधों, वैश्विक नवाचार में भारतीय प्रतिभा के योगदान की पुष्टि करता है। ”

CEO Of Google

पद्म भूषण पुरस्कार प्राप्त करने के बाद गूगल सीईओ ने अपने ब्लॉगपोस्ट में कहा,” भारत मेरा एक हिस्सा है और मैं जहाँ भी जाता हूँ इसे साथ ले जाता हूँ। मैं बहुत भाग्यशाली था कि मैं एक ऐसे परिवार में पला बड़ा हुआ , जिसने सिखने और ज्ञान को पोषित किया। मेरे माता-पिता ने यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत त्याग किया कि मुझे अपनी रुचियों का पता लगाने के लिए अवसर मिले। ”

Sundar Pichai honored with Padma Bhushan

सुंदर पिचाई ने कहा ,” मैं इस अपार सम्मान के लिए भारत सरकारर और भारत के लोगों का बहुत आभारी हूँ। मुझे भारत द्वारा इस तरह से सम्मानित किया जाना अविश्वसनीय रूप से सार्थक है। ”

पिचाई ने पीएम मोदी के 3S फॉर्मूले का उल्लेख करते हुए कहा ,” हाल ही में हमने घोषणा की थी कि हम भारत डिजिटल भविष्य में 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश करेंगे। लोगों के लिए अधिक सस्ता इंटरनेट एक्सेस को सक्षम करने के लिए काम करेंगे। हम भारत में बड़े सामाजिक मुद्दों से निपटने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ( AI ) का उपयोग करेंगे। “

Exit mobile version