कौन हैं 16 वर्षीय Gout Gout, जो 100 मीटर की रेस में Usain Bolt की बराबरी करने से रत्तीभर चुके

ऑस्ट्रेलिया के धावक Gout Gout 100 मीटर की रेस में उसैन बोल्ट के रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक गए। Usain Bolt ने 2009 में 9.58 सेकडं में रेस पूरी की थी। जबकि गाउट गाउट ने 2024 में 10.29 सेकंड में रेस जीती।

दिग्गज धावक उसैन बोल्ट ने 2009 में रेस में ऐसा रिकॉर्ड बनाया था, जिसे आज तक कोई नहीं तोड़ पाया। उसैन बोल्ट ने 16 साल की उम्र में 9.58 सेकंड में 100 मीटर की रेस जीत कर रिकॉर्ड बनाया था। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के युवा धावक गाउट गाउट महान धावक उसैन बोल्ट की बराबरी करने से चुके गए हैं। गाउट ने 10.29 सेकंड में 100 मीटर की रेस जीती है। वह उसैन बोल्ट के रिकॉर्ड की बराबरी करने से मात्र .31 सेकंड चूक गए हैं।

हालांकि, गाउट गाउट उसैन बोल्ट के रिकॉर्ड की बराबरी करने से तो चूक गए हैं लेकिन उनकी चर्चा चारों तरफ हो रही है। गाउट गाउट ने ये कारनामा ऑस्ट्रेलिया में हो रही क्वींसलैंड एथेलेटिक्स चैंपियनशिप में किया। उसैन बोल्ट के बाद रेस में सबसे तेज धावक गाउट गाउट 10 कदम पीछे रह गए हैं। गाउट ने यह रेस एकतरफा जीती है।

कौन है गाउट गाउट ?

29 दिसंबर 2007 को ऑस्टेलिया के क्वींसलैंड में जन्मे गाउट गाउट के माता पिता मूल रूप से सूडान के रहने वाले हैं जो बाद में 2005 में ऑस्ट्रेलिया में आकर बस गए थे। गाउट गाउट का जन्म ऑस्ट्रेलिया में हुआ।

2023 में Gout Gout का रिकॉर्ड

बता दें, इससे पहले भी गाउट गाउट ने साल 2023 में रिकॉर्ड बनाया था। गाउट ने पिछले साल जूनियर एथलेटिक्स चैपियनशिप में 200 मीटर की रेस 20.69 सेकंड में पूरी की थी।

रेस जीतने के बाद गाउट गाउट ने ऑस्ट्रेलिया के स्थानीय मीडिया को बताया ,” मैं गाउट गाउट हूँ। मैं अपना नाम बनाने की कोशिश कर रहा हूँ। अगर मैं उसैन बोल्ट के लेवल तक पहुंच पाया तो यह मेरे लिए बहुत बड़ी कामयाबी होगी । जाहिर तौर पर, उसैन बोल्ट सबसे महान एथलीट हैं। मेरी उनसे तुलना होना एक सुखद एहसास है। “

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *