खालिस्तान कमांडो फोर्स के चीफ जरनैल सिंह भिंडरावाला को शहीद बताने पर बुरी तरह ट्रोल हुए हरभजन सिंह

टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने कुछ ऐसा कर दिया है जिसकी वजह से वह ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी में ऑपरेशन ब्लू स्टार की 37 वी वर्षगांठ पर स्वर्ण मंदिर के अंदर मारे गए खालिस्तान कमांडो फोर्स के चीफ जरनैल सिंह भिंडरावाला को श्रद्धांजलि दी।

हरभजन सिंह ने ऑपरेशन ब्लू स्टार की 37 वीं वर्षगांठ के मौके पर स्वर्ण मंदिर के अंदर ऑपरेशन ब्लू स्टार में मारे गए जरनैल सिंह भिंडरावाला को श्रद्धांजलि दी है और उन्हें शहीद बताने की कोशिश की है। हालांकि उन्होंने इस दौरान स्पष्ट रूप से भिंडरावाले का नाम नहीं लिखा। आपको बता दें कि ऑपरेशन ब्लू स्टार 1 जून से 8 जून तक 1984 में पंजाब के  अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में अंजाम दिया गया था। यह भारतीय सेना की तरफ से किया गया एक सबसे बड़ा अभियान था।

तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने पंजाब में बिगड़ती कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए इस ऑपरेशन को अंजाम दिया था। ऑपरेशन ब्लू स्टार के तहत 1984 में भारतीय सेना ने स्वर्ण मंदिर में प्रवेश किया था ताकि जरनैल सिंह के नेतृत्व वाले आतंकी संगठन को खदेड़ दिया जा सके। जो सुख सिख समुदाय के लिए एक राज्य बनाना चाहते थे।

हालांकि हरभजन सिंह ने स्पष्ट रूप से जरनैल सिंह भिंडरावाले का नाम नहीं लिखा । लेकिन उनकी इंस्टाग्राम स्टोरी में भिंडरावाले की तस्वीर विशेष रूप से दिखाई गई है । इस पर लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल किया। भिंडरावाले को शहीद बताने को लेकर उनका नाम ट्विटर पर टॉप ट्रेंड कर रहा है।

Comments

Translate »